National

एलजी के आॅफिस में धरने के बाद अब आप की भूख हड़ताल

नई दिल्ली: दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और एलजी के बीच लंबे वक्त से चली आ रही खींचतान अब बयानबाजी के बाद सीधे एलजी दफ्तर तक पहुंची और धरने के बाद आप नेताओं ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है ।
सीएम अरविंद केजरीवाल पिछले 40 घंटों से ज्यादा समय से आप नेताओं के साथ अपनी मांग पूरी न होने का दावा करते हुए एलजी के दफ्तर में धरने पर बैठे हुए हैं जबकि उनके साथ सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है।

कर्नाटक : जयनगर विधानसभा सीट पर मतगणना जारी

केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ सोमवार शाम 5.30 बजे उपराज्यपाल से मिलने पहुंचे थे और मांगें पूरी न होने पर उसके बाद से वह अपने मंत्रियों के साथ एलजी दफ्तर में धरने पर बैठ गए थे । मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भूख हड़ताल शुरू की थी जिसके बाद बंधवार से मनीष सिसोदिया ने भी अनशन का ऐलान कर दिया।

वाजपेई की हालत अब पहले से अच्छी, इलाज से हो रहा फायदा

सत्येंद्र जैन के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी आज बुधवार से भूख हड़ताल शुरू कर दी है । इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी। सिसोदिया ने लिखा ‘दिल्ली की जनता को उसका हक दिलाने और उसके रुके हुए काम कराने के लिए आज से मैं भी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ रहा हूं। सत्येंद्र जैन जी का अनशन भी कल से जारी है. हमारा आत्मबल और जनता का विश्वास ही हमारी ताकत है।

अरविंद केजरीवाल समेत डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और गोपाल राय अपनी तीन मांगों को लेकर विरोध कर रहे हैं। मंगलवार रात केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘एलजी हाउस में हमारी दूसरी रात। हम यहां इसलिए हैं क्योंकि हमें दिल्ली से प्यार है और हम उसकी कद्र करते हैं। हम चाहते हैं कि दिल्ली और बेहतर बने। हमें दुख होता है कि कई अच्छे कदम अटके पड़े हैं। चलिए, अपनी प्यारी दिल्ली को बेहतर बनाएं एलजी सर साथ मिलकर ऐसा करते हैं।

आम आदमी पार्टी ने एलजी दफ्तर के बजाय अब सीएम आवास पर प्रदर्शन करने की रणनीति तैयार की है। केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ अब 6 फ्लैग स्टाफ रोड यानी सीएम आवास पर धरना देंगे । आम आदमी पार्टी ने अपने विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को सीएम आवास पर पहुंचने के लिए संदेश जारी किया है।
इसके अलावा आम आदमी पार्टी ने एलजी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारी भी की है जिसके तहत आप कार्यकर्ता आज शाम सीएम हाउस से एलजी हाउस तक पैदल मार्च निकालेंगे।

आप ने 3 मुख्य मांग रखी है ।
1.एलजी खुद IAS अधिकारियों की गैरकानूनी हड़ताल तुरंत खत्म कराएं, क्योंकि वो सर्विस विभाग के मुखिया हैं। 2.काम रोकने वाले IAS अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें । 3. राशन की डोर-स्टेप-डिलीवरी की योजना को मंजूर करें।
अरविंद केजरीवाल और उनके नेता लगातार ट्वीट कर एलजी अनिल बैजल से मिलने की गुहार कर रहे हैं और अपनी मांगें पूरी करने की अपील कर रहे हैं। बावजूद इसके अभी तक एलजी ने अभी तक इस मसले पर कोई कदम नहीं उठाया है।

The post एलजी के आॅफिस में धरने के बाद अब आप की भूख हड़ताल appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com