National

भय्यू जी ने पूरी संपत्ति परिवार को नहीं बल्कि इन्हें सौंपी, जानिए कौन हैं वो?

इंदौर: आध्यात्मिक गुरू भय्यू जी महाराज आत्महत्या मामले में उसवक्त नया मोड़ आया जब उनके सुसाइड नोट से पता चला कि उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति सेवादार और सबसे करीबी विनायक के नाम की है।

प्रेस कांफ्रेंस में हाथ में टोटी लिए आए अखिलेश, कहा- जो गायब था वो लौटाने आया हूं…

भय्यू जी की बेटी बोली- दूसरी मां के कारण थे तनाव में, उसे जेल में डालो

विनायक पिछले 15 सालों से भय्यू जी महाराज के साथ है और उसे उनका सबसे करीबी बताया जाता है। सुसाइड नोट के दूसरे पन्ने में भैय्यू जी ने अपने आश्रम, प्रॉपर्टी और वित्तीय शक्तियों की सारी जिम्मेदारी विनायक को दी है।

सुसाइड नोट में भय्यूजी महाराज ने लिखा कि मैं विनायक पर ट्रस्ट करता हूं, इसलिए उसे ये सारी जिम्मेदारी देकर जा रहा हूं और ये मैं बिना किसी दबाव के लिख रहा हूं। जब भैय्यू जी ने खुद को गोली मारी तब विनायक भी घर पर मौजूद था।

पुलिस ने भैय्यू जी की लाश के पास से सुसाइड नोट के अलावा रिवॉल्वर, मोबाइल, टैब, लैपटॉप, फोन सहित 7 गैजेट्स जब्त कर लिए हैं और परिवार तथा आश्रम से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने कहा कि, “सुसाइड नोट में विनायक के बारे में ज़िक्र है। यह शख्स 15-16 सालों से उनकी देखरेख करता था और उनके साथ रहता था । संभावना है कि वो इनके काफी करीब रहा होगा और भावनात्मक तौर पर उनका नाम लिखा गया है।

The post भय्यू जी ने पूरी संपत्ति परिवार को नहीं बल्कि इन्हें सौंपी, जानिए कौन हैं वो? appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com