National

कर्नाटक: कांग्रेस ने जयनगर विधानसभा सीट बीजेपी से छीनी

बेंगलुरू: कर्नाटक में राजधानी बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत ली। बुधवार सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हुई जिसमें कांग्रेस की सोम्या रेड्डी ने बीजेपी के प्रहलाद कुमार को 2889 मतों से पराजित कर दिया । सोम्या को 54457 वोट तो बीजेपी के प्रहलाद कुमार को 51568 वोट मिले । कांग्रेस ने ये सीट बीजेपी से छीनी है ।
इस सीट पर 11 जून को मतदान हुआ था। जयनगर के कुल 216 पोलिंग बूथों पर 55 प्रतिशत मतदान हुआ था।
इस सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के नेता और मौजूदा विधायक बीएन विजय कुमार का मतदान से कुछ दिन पहले ही निधन हो गया था। इस वजह से चुनाव आयोग ने मतदान स्थगित कर दिया था।

मोदी 14 जून को छत्तीसगढ़ में, बस्तर को देंगे विमान सेवा की सौगात

अखिलेश के बड़े बोल, राज्यपाल नाईक के अंदर संविधान नहीं, आरएसएस की आत्मा

इस सीट से कांग्रेस ने सिद्धारमैया सरकार में गृह मंत्री रहे रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को उतारा था जबकि जेडीएस ने अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारा था। वहीं, बीजेपी ने अपने दिवंगत विधायक बीएन विजयकुमार के भाई बी.एन प्रहलाद को टिकट दिया। इस सीट पर कुल 19 उम्‍मीदवार अपना भाग्‍य आजमा रहे थे।

कर्नाटक में चुनाव से ठीक पहले 4 मई को बीजेपी उम्मीदवार बीएन विजय कुमार की चुनाव प्रचार के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।

इसबीच कना्रटक विधान परिषद की 6 सीटों पर हुए चुनाव के भी नतीजे आ गए हें जिसमें बीजेपी को तीन,कांग्रेस को दो और जदएस को एक सीट मिली है।

The post कर्नाटक: कांग्रेस ने जयनगर विधानसभा सीट बीजेपी से छीनी appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com