अखिलेश यादव की तकनीकी और विकासशील सोच ने, यूपी को दिया भारत का सबसे सुन्दर बस अड्डा !देखें

National

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में यूपी को कई महत्वपूर्ण कार्यों की सौगात दी थी, उन्ही में से एक लखनऊ के आलमबाग में तैयार हुआ अत्याधुनिक बस अड्डा भी है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तकनीकी सोच और बेहतरीन संरक्षण में, यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा शानदार बस अड्डा बनकर तैयार हुआ है जिसकी सुंदरता और आधुनिक सुविधाओं को देखकर लोगों के मुँह से बस यही निकला कि क्या ये सच में भारत में बना है।

Image may contain: nightगौरतलब है कि नए वाले आलमबाग बस अड्डे देखकर लंदन,अमेरिका जैसे देशों के बस अड्डों की झलक आँखों के सामने आ जाती है, विदेशों में बने विष्वस्तरीय बस अड्डों को लोगों ने जैसे आज तक टीवी या इंटरनेट में देखा था वैसे ही अपनी आँखों के सामने देखकर सभी लोगों में ख़ुशी के साथ गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीँ जब हमारे संवाददाता “सौरभ यादव” ने बस अड्डे में जनता से इसके बारे में पूछा तो एक महिला बोली – अबकी बार जब हम अपने भाई के यहाँ लखनऊ आये थे तो ट्रेन से आये थे, पर जाते वक़्त टिकट नहीं मिला तो बस से महोबा जाने के लिए आलमबाग बस स्टेशन पर आये तो देखकर चौक गए, पहले तो सोचे की गलत जगह आ गए हैं पर जब बसों को अंदर से निकलते हुए देखा तो एक भैया से पुछा कि अलामभाग बस अड्डा यही है क्या ? तो वो बोला हाँ बहन जी यही है “अखिलेश नयो बनवाइन” है । सच बता रहे हैं इतना सुन्दर तो हमे लखनऊ का फन मॉल भी नहीं लगा, फिर वो महिला बोली भैया सच बताएं सच मा अखिलेश का काम तो बोलत है।

अखिलेश यादव का बनवाया हुआ ये शानदार बस अड्डा मंगलवार को जनता को समर्पित कर दिया गया । पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत करीब ढाई करोड़ की लागत से बने इस बस अड्डे में एसी वेटिंग हॉल, नि:शुल्क ठंडा पेयजल, आरामदायक बेंच, सबवे से प्लेटफार्म रूट, फूडकोर्ट के लिए लिफ्ट, एटीएम, बैंक, ऑटोमैटिक एनॉउसमेंट जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। अखिलेश यादव के काम की तारीफ किये बिना ही मुख्यमंत्री बोले कि आलमबाग बस अड्डे की तर्ज पर प्रदेश में 21 और बस अड्डों का निर्माण किया जाएगा।

https://platform.twitter.com/widgets.js

सपा सांसद वा प्रसिद्ध बिजनेसमैन संजय सेठ की कंपनी शालीमार ने बनाया है ये आलिशान और शानदार बस अड्डा !

बात दें आलमबाग बस अड्डा प्रदेश का पहला ऐसा अत्याधुनिक बस अड्डा होगा, जहां पर यात्रियों के ठहरने के लिए कमरे भी बनाए गए हैं। खाने-पीने के लिए कैंटीन समेत अन्य विशेष सुविधाएं यात्रियों को मिलेंगी। बस स्टेशन पर ही सिनेमाघर भी बनाया गया, जिससे यात्रियों को मनोरंजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

The post अखिलेश यादव की तकनीकी और विकासशील सोच ने, यूपी को दिया भारत का सबसे सुन्दर बस अड्डा !देखें appeared first on दैनिक आज.

Source: Indiakinews