National

चंद्रबाबू नायडू ने मीटिंग की तिथि बदलने को लिखा नीति आयोग को लेटर

रमजान के त्यौहार के मद्देनजर आंध्र प्रदेश के CM एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को नीति आयोग से गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग की तारीख बदलने की मांग की है. आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार को लेटर लिखकर उन्होंने तिथि को 17 जून के बजाय अगले दिन के लिए निर्धारित करने को बोला है. CM नायडू ने कुमार को लिखे लेटर में बोला कि रमजान 16 जून को मनाया जाएगा. इसके बाद 17 जून को ईद-ए-मिलाप है.
Image result for चंद्रबाबू नायडू

CM होने के नाते इन त्योहारों के लिये राज्य की राजधानी में मेरी मौजूदगी महत्वपूर्ण है. इसलिए कृपया गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग 18 जून या फिर कम से कम 17 जून की दोपहर तक के लिए टाल दें. याद रहे कि आयोग की मीटिंग पहले 16 जून को होनी थी जिसे पहले ही 17 जून तक के लिए बढ़ाया गया था. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में होने वाली यह मीटिंग प्रातः काल प्रारम्भ होती है शाम तक चलती है.

गवर्निंग काउंसिल की चौथी मीटिंग में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल नहीं होने के कयास लगाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि इस बार मीटिंग में बीजेपी  उनके सहयोगी दलों द्वारा शासित राज्यों के CM ही शामिल होंगे. इसकी वजह अगले वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव बताए जा रहे हैं. गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग में सभी राज्यों के CM  उनके साथ विभिन्न विभागों के वरिष्ठ ऑफिसर शामिल होते हैं.

इस दौरान तय मुद्दों पर राज्यों से चर्चा की जाती है  अहम निर्णय लिए जाते हैं. याद रहे कि हाल ही में नायडू का दल टीडीपी राजग के घटक दलों से अलग हो गया. इसके बाद कई प्रमुख विपक्षी दलों ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव  उपचुनावों में बीजेपी के विरूद्ध अपनी एकता का प्रदर्शन भी किया था.

बताते चलें कि नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में दो वर्ष पहले केंद्रीय योजनाओं में अहम बदलावों का फैसला राज्यों की सहमति के बाद लिया गया था. इस दौरान नायडू राज्यों के समन्वय में अहम किरदार निभा रहे थे  तीन मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में बनी समितियों में से एक के अध्यक्ष भी थे.

The post चंद्रबाबू नायडू ने मीटिंग की तिथि बदलने को लिखा नीति आयोग को लेटर appeared first on Poorvanchal Media | Breaking Hindi News| Current Hindi News| Latest Hindi News | National Hindi News | Hindi News Papers | Hindi News paper| Hindi News Website| Indian News Portal – Poorvanchalmedia.com.

Source: Purvanchal media