National

ऑनलाइन खरीद रहे हैं फ़र्नीचर, तो इन बातों का जरुर रखें ध्यान

नई दिल्ली : फर्नीचर ऑनलाइन किराए पर लेने से उन्हें खरीदने और उनमें ज्यादा निवेश करने के झंझट से निजात मिल जाती है। जो लोग पहली बार ऑनलाइन फर्नीचर किराए पर ले रहे हैं उन्हें अपनी जीवनशैली के हिसाब से फर्नीचर का चयन करना चाहिए और वेबसाइट पर विवरण और समीक्षा अच्छे से पढ़ लेना चाहिए, ताकि बाद में कोई दिक्कत नहीं हो।

* फर्नीचर को ऑनलाइन किराए पर लेते समय सुरक्षा और विश्वसनीयता जरूर सुनिश्चित कर लें। वेबसाइट पर मौजूद पिछले उपयोगकर्ताओं के फीडबैक को पढ़ लें और किसी परेशानी से बचने के लिए सही फर्नीचर किराए पर लें।

* फर्नीचर की जल्द और सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करें। इस बात को सुनिश्चित कर लें कि ऑनलाइन फर्नीचर किराए पर देने वाली कंपनी समय पर फर्नीचर पहुंचाए और वे सही हालत में हों। फर्नीचर को घर में रखने से पहले अच्छी तरह से जांच लें कि कहीं से इसका कोई हिस्सा टूटा तो नहीं है।

Image result for furnitures* फर्नीचर किराए पर लेने से पहले घर और कमरे को अच्छी तरह से चेक कर लें कि आपको किन फर्नीचर को किराए पर लेने की जरूरत है और क्या आप इनका रखरखाव कर सकेंगे। अपनी जीवनशैली के हिसाब से फर्नीचर का चयन करें, जैसै कि अगर घर में बच्चे हैं तो धारदार किनारों वाले फर्नीचर लेने से बचें या अगर घर में पालतू जानवर हैं तो लेदर या कांच वाले फर्नीचर लेने से बचें।

ये भी पढ़ें – जानना न भूलें ‘फांसी’ से जुड़े ये 6 राज, सूर्योदय से पहले क्यों होती है फांसी

* फर्नीचर को ऑनलाइन किराए पर लेने पर ढेर सारे विकल्प मौजूद होते हैं। सभी विकल्पों की सावधानी से पड़ताल कर लें और विवरण को अच्छे से पढ़ लें। अपने कमरे के हिसाब से उपलब्ध साइज वाले फर्नीचर की जांच कर लें और फिर सबसे उपयुक्त फर्नीचर लें।

Image result for furnitures* शिपिंग और रिटर्न/एक्सचेंज पॉलिसी को ध्यान से पढ़ लें। ऑनलाइन खरीदारी आपको सारी जानकारी उपलब्ध कराती है।

 

 

The post ऑनलाइन खरीद रहे हैं फ़र्नीचर, तो इन बातों का जरुर रखें ध्यान appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com