National

किन्नौर में जनजातीय शिल्पकार मेले का आयोजन

रिकांग पिओ । न्यूज़ व्यूज पोस्ट

जिला उद्योग कार्यालय किन्नौर तथा भारतीय जनजातीय सहकारी विपणन विकास संघ मर्यादित ( ट्राईफेड ) द्वारा एक दिवसीय जनजातीय शिल्पकार मेला का आयोजन देव भूमि कला केन्द्र, रिकांग पिओ, ज़िला मुख्यालय में किया गया। सहायक आयुक्त सुरेन्द्र ठाकुर ने इस मेले का शुभारम्भ किया तथा उन्होंने कहा ऐसे आयोजन से स्थानीय उपज, हस्त कला, शिल्प कला, आदि को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान प्राप्त करने का मौका मिलेगा। इस आयोजन से स्थानीय शिल्पकारों को व्यापारिक मंच भी प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि किन्नौर की पारम्परिक कला को हिमाचल के साथ-साथ हिमाचल के बाहर पहुंचाना भी आवश्यक है ताकि जिले के शिल्पकरों को बढावा दिया जा सके ।
इस अवसर पर सर चन्द्र नेगी, महाप्रबन्धक, जिला उद्योग कार्यालय किन्नौर ने कहा कि इस मेले का उद्देश्य किन्नौर की मूल जैविक उत्पाद जैसे काला जीरा, राजमा, बादाम के साथ-साथ जिले की हस्त कला, शिल्प कला आदि को व्यापारिक मंच उपलब्ध करवाना है और इससे स्थानीय शिल्पकारों को व्यापार की एक नई दिशा प्राप्त होगी। इस
जनजातीय शिल्पकार मेले में जिला किन्नौर के निचार खण्ड व कल्पा खण्ड के स्वंयसहायता समूह ने भाग लिया।
इस अवसर पर नवीन कुमार, परियोजना अधिकारी, जिला ग्रामीण विकास प्राधिकरण, जयवन्ती ठाकुर, खण्ड विकास अधिकारी व एस के नागर उप प्रबन्धक, ट्राईफेड भी उपस्थित थे।

The post किन्नौर में जनजातीय शिल्पकार मेले का आयोजन appeared first on News Views Post.

Source: News views

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com