Humer

अगर आप भी बनना चाहते है करोड़पति, तो ये बातें जरूर जानें…

रोचक डेस्क। दुनिया में हर कोई करोड़पति बनना चाहता है चाहे इसके लिए उनकों कुछ भी करना पडे। हम आपको बता दे कि बिना मेहनत के आपके लिए करोड़पति बनना संभव नही है एक पुस्तक ” मिलियनेयर नेक्स्ट डोर ” के अनुसार दुनिया के केवल 20% करोड़पतियों को अपना धन विरासत में मिला है अन्य 80% करोड़पति अपनी मेहनत से करोड़पति बने है।

Image result for millionaire lifestyle

इसलिए अगर आपको भी करोड़पति ​बनना है तो आज से ही मेहनत करना शुरू कर दे। एक सर्वे के अनुसार यह सिद्ध होता है कि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती समय जरुर लगता है किन्तु करोड़पति बना कर ही छोडता है चलिए दोस्तों आज हम आपको बताएँगे दुनिया के करोड़पतियों से जुड़े रोचक तथ्य और जानकारियाँ…

1अमेरिका के राष्ट्पति डोनाल्ड ट्रम्प ने 5,000,000,000 डॉलर के लिए एक लेखक पर मुकदमा करना चाहा था, क्योंकि उस लेखक ने डोनाल्ड ट्रम्प को अरबपतियों के बजाय एक करोड़पति कहा था।

Image result for अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

2.सबसे अधिक करोड़पतियों की आबादी वाला देश सिंगापुर हैं, माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने अनुमानित 12,000 करोड़पति बनाए हैं।
3. दुनिया के सभी करोड़पतियों के पास स्वयं के व्यवसाय हैं। जिसमें लगभग 80% करोड़पति कॉलेज स्नातक, 18% करोड़पतियों मास्टर डिग्री, 8 प्रतिशत के पास कानून की डिग्री, 6% के पास मेडिकल डिग्री और 6% के पास पीएचडी है।

Image result for करोड़पति

4.पिछले साल करोड़पतियों की संख्या में सबसे बड़ी वृद्धि भारत (21%), चीन (16%) और सिंगापुर (14%) दर्ज की गर्इ् थी।
5. दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपतियों में फेसबुक के मार्क ज़करबर्ग, शॉन पार्कर, एडुआर्डो सेवरिन और डस्टिन मॉस्कोविट्ज़) का नाम शामिल हैं।

Image result for करोड़पति
6.  अरबपति बिल गेट्स ने घोषणा की कि वह चैरिटी के लिए 61 अरब डॉलर दान करेंगे और अपने तीन बच्चों में प्रत्येक के लिए 10 मिलियन डॉलर छोड़ देंगे।

 

Source: Rochak khabare