पिता ने बेटी को कराया स्तनपात, VIRAL इस तस्वीर पर लोग भी हैरान

National

नई दिल्ली : दुनिया में ना जाने कितने ही किस्से और कहानियां हैं जिनके बारे मे आप सभी ने सुना होगा, पढ़ा होगा, देखा भी होगा, लेकिन आज हम जिस किस्से के बारे मे आपसे जिक्र करने जा रहे हैं, वह ना आपने पढ़ा होगा, न सुना होगा, ना ही देखा होगा।

पिता ने बेटी को कराया ब्रेस्टफीड, दुनिया भर में वायरल हुई तस्वीर

जी हाँ, एक ऐसा किस्सा जो आपको हैरानी मे लाकर खड़ा कर देगा। दरअसल हम बात कर रहें हैं एक ऐसे पिता की जिन्होनें अपनी नवजात बेटी को बचाने के लिए उसे स्तनपात कराया।

 स्तनपान को लेकर पुरूषों में हैरानी के भाव

 

क्यों चौंक गए न आप! लेकिन यह सच है। दरअसल, मैक्समिलन न्यूब्यूर पहले ऐसे शख्स है जिन्होंने, अपनी नवजात बच्ची को ब्रेस्टफीडिंग कराई। मैक्स ने खुद इसकी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड की जिसके बाद एकाएक करके इसपर कई सारे कमेंट्स और लाइक्स आने लगे और फिर देखते ही देखते यह फोटो सीधे गूगल की टॉप खबर बन गई।

पिता ने बेटी को कराया ब्रेस्टफीड, दुनिया भर में वायरल हुई तस्वीर

यह थी वजह
मैक्समिलन ने अपनी बेटी को स्तनपात कराने की वजह का खुलासा भी किया उन्होंने कहा कि, ‘उनकी पत्नी अप्रिल ने बेटी को जन्म दिया, लेकिन कॉम्प्लिकेशन की वजह से वो बच्ची को तुंरत ब्रेस्टफीड नहीं करा सकती थीं। नर्स ने उन्हें इसके बारे में बताया और बच्चे को फिजिकल टच की जरूरत से अवगत कराया, जिसके नर्स ने उन्हें बेबी फीडिंग कराने की बात कही। बच्ची के लिए इकी अहमियत को समझते हुए उन्होंने ये जिम्मेदारी संभाल ली।‘

पिता ने बेटी को कराया ब्रेस्टफीड, दुनिया भर में वायरल हुई तस्वीर

पहले थोड़ा हैरान हो गए थे मैक्स
मैक्समिलन ने बताया कि, ‘उनकी पत्नी अप्रिल पोलिसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम से पीड़ित थी, जिसकी वजह से उनकी प्रेग्नेंसी में काफी कॉम्प्लिकेशन थी। इसके चलते डिलीवरी के बाद वह अपने बच्चे के साथ स्कीन टच नहीं बना पाई और उसे स्तनपान भी नहीं करवा सकी। जिसके बाद अस्पताल की नर्स ने पिता को नवजात से स्किन टु स्किन कॉन्टैक्ट के लिए कहा। पहले तो मैक्समिलन थोड़ा हिचकिचाए, लेकिन बाद में बेटी की चिंता ने उनसे हामी भरवा दी।

 पिता ने बच्ची को कराया स्तनपान

ऐसे करवाया स्तनपात
स्तनपान डोर काउंटी मेडिकल सेंटर की नर्स ने मैक्स को सप्लीमेंटल नर्सिंग मेथड के जरिये स्तनपात करवाने का तरीका बताया। नर्स की मदद से उन्होंने अपनी बेटी को ब्रेस्टफीडिंग करवाई। मैक्समिलन ने खुद इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर डाला, जिसके बाद इस तस्वीर को यूजर्स ने 30 हजार से ज्यादा बार शेयर किया।

पिता ने बेटी को कराया ब्रेस्टफीड, दुनिया भर में वायरल हुई तस्वीर

The post पिता ने बेटी को कराया स्तनपात, VIRAL इस तस्वीर पर लोग भी हैरान appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack