लॉटरी : बेरोजगार पल भर में बन गया करोड़पति

National

नई दिल्ली : ऊपर वाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। ऐसा ही कुछ हुआ है केरल के रहने वाले एक बेरोजगार शख्स के साथ जिसकी तकदीर रातोंरात बदल गई। केरल में कुट्टनाद के रहने वाले तोजो मैथ्यू (30) ने अपने दोस्तों की मदद से लॉटरी का एक टिकट खरीदा था, जिसका नंबर 075171 था, इसकी बदौलत उन्होंने सात मिलियन दिरहम (यूएई की करंसी) यानी भारतीय मुद्रा के हिसाब से तकरीबन 13 करोड़ 10 लाख 45 हजार 144 रुपये जीत लिए। ये तोजो की किस्मत ही कहेंगे।

वो अबू धाबी में बतौर सिविल सुपरवाइजर के रूप में काम करते थे और उन्होंने हाल ही में नौकरी छोड़ दी थी। इसके बाद से वे बेरोजगार थे और नौकरी की तलाश कर रहे थे। उन्होंने भारत लौटने का फैसला किया। लेकिन उन्होंने दोस्तों से पैसे जुटाकर 24 जून को भारत आने से पहले अबू धाबी एयरपोर्ट पर लाटरी का एक टिकट खरीदा। इस टिकट ने उनकी किस्मत बदल दी। वो 13 करोड़ रुपये जीत गए।

यह भी पढ़ें : अब सुप्रीम कोर्ट करेगा निकाह हलाला, बहुविवाह पर सुनवाई

तोजो की मां कुंजम्मा मैथ्यू कहती हैं, ‘मेरे तीन बेटे हैं, जिसमें से तीजो ऑटो ड्राइवर है, तोजो और टिट्टो अबू धाबी में सिविल सुपरवाइजर हैं। तोजो हमेशा से यहां एक घर बनाना चाहता था, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे, लेकिन यह प्रभु का आशीर्वाद है जो वो लौटरी जीता और अब हम अपना सपना पूरा कर सकते हैं। यह पहला मौका नहीं है जब किसी भारतीय ने लाटरी के जरिये इतने पैसे जीते हों, इसके पहले दुबई में एक भारतीय शख्स ने 12 मिलियन दिरहम जीते थे।

The post लॉटरी : बेरोजगार पल भर में बन गया करोड़पति appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack