Entertainment

ऐसे सुपरस्टार जो पड़ोसी देश पाकिस्तान ने बॉलीवुड को दिए !


बॉलीवुड डेस्क। हम सब जानते हैं कि बॉलीवुड में कही ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई हैं उनमें से पड़ोसी देश पाकिस्तान के कुछ कलाकार भी शमिल है।

देव आंनद – देव आनंद का जन्म, गुरदासपुर, पंजाब ब्रिटिश इंडिया में हुआ था हम एक हैं लेकिन लाहौर से ग्रेजुएशन करने के बाद देव आनंद मुंबई आ गए और उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कहीं सारी फिल्मों में अभिनय किया है जैसे कि जिद्दी, सीआईडी , पेइंग गेस्ट, काला पानी , काला बाजार, जब प्यार किसी से होता है, ज्वेल थीफ, प्रेम पुजारी, तेरे मेरे सपने सहित कई हिट फिल्मों में काम कर चुके।

विनोद खन्ना – विनोद खन्ना का जन्म वैसे तो पेशावर पाकिस्तान में हुआ लेकिन उनके जन्म के बाद उनकी फैमिली मुंबई में शिफ्ट हो गई। वह फिल्में देखने के बेहद ही शौकिन थे, जिसके बाद से उन्होंने इसमें अपना करियर बनाने की सोची।

प्रेम चोपड़ा – बॉलीवुड में विलेन की भूमिका निभाने वाले प्रेम चोपड़ा का जन्म तो लाहौर, पाकिस्तान में हुआ था। पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन करने के बाद वो फिल्मों में अपनी किस्मत चमकाने के लिए मुंबई आ गए और उन्हें इससमें सफलता भी हाथ लगी।
सुनील दत्त – झेलम, पाकिस्तान में पैदा हुए सुनील दत्त जब 18 साल के थे तो हिंदुस्तान और पाकिस्तान का बंटवारा हो गया। मुंबई से पढ़ाई शुरू करने के बाद उन्होंने 1955 से अपना फिल्मी सफर शुरु किया।

टीवी की इन बहुओं ने जॉर्डन में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर

श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म हसीना पारकर का नया गाना ‘तेरे बिना’ हुआ रिलीज़

 

The post ऐसे सुपरस्टार जो पड़ोसी देश पाकिस्तान ने बॉलीवुड को दिए ! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
ऐसे सुपरस्टार जो पड़ोसी देश पाकिस्तान ने बॉलीवुड को दिए !