Guinness World Records को कांग्रेस की चिट्ठी, ‘दर्ज हो PM मोदी का नाम’

National

पणजी : कांग्रेस की गोवा इकाई ने गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड को चिट्ठी लिख कर आग्रह किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम ‘विदेश यात्रा में रिकार्ड बनाने के लिए’ दर्ज किया जाए।

गोवा कांग्रेस के महासचिव संकल्प अमोनकर की तरफ से ब्रिटेन स्थित जीडब्ल्यूआर के अधिकारियों को रजिस्टर्ड पोस्ट के जरिए भेजे गए पत्र में कहा गया है, “हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का सुझाव देते हुए बहुत खुश हैं। उन्होंने वर्ल्ड रिकार्ड स्थापित किया है। उन्होंने भारत के संसाधनों का सही उपयोग किया है और चार वर्षो में 52 देशों की 41 यात्राएं कर रिकार्ड स्थापित किया है। वह इसके लिए 355 करोड़ रुपये खर्च कर चुके हैं।”

अमोनकर ने कहा है, “वह भारत की भावी पीढ़ी के लिए रोल मॉडल बन गए हैं, क्योंकि किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल के दौरान विदेशों की इतनी यात्राएं नहीं की हैं।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के तौर पर मोदी के कार्यकाल में भारतीय रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 69.03 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है।

अमोनकर ने पार्टी मुख्यालय में बुधवार को पत्रकारों से कहा, “हम मोदी के कार्यकाल की विसंगतियों को दिखाना चाहते हैं, जहां प्रधानमंत्री ने देश से ज्यादा विदेशों में समय बिताया है।”

The post Guinness World Records को कांग्रेस की चिट्ठी, ‘दर्ज हो PM मोदी का नाम’ appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack