यूपी में दो दिन रहेंगे पीएम मोदी, ये है शेडयूल

National

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार से सूबे के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरे के खास सियासी मायने हैं। सालों बाद कोई प्रधानमंत्री आजमगढ़ में उतरकर वहां से अपनी मौजूदगी दर्ज कराएगा। इतना ही नहीं समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ से चुनावी बिगुल फूंकने और जनता को सौगात देने की सियासत के गलियारों में काफी चर्चा है।

ये है शेडयूल

पीएम मोदी शनिवार को 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। मोदी वाराणसी से आजमगढ पहुंचेंगे और वहां एक्सप्रेस वे परियोजना का​ शिलान्यास करेंगे। हालांकि विपक्ष इसे पूर्व सीएम अखिलेश यादव का प्रोजेक्‍ट बताकर प्रचार कर रहा है।

इसके साथ ही साथ छह लेन के एक्सप्रेस वे को आठ लेन तक विस्तारित किया जा सकता है। यह राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ देगा। इसके जरिए भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वांचल में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयत्न कर रही है।

इस परियोजना का शिलान्यास करने के बाद मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जहां से वह बीजेपी के लिए आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जमीन तैयार करेंगे। वह अगले दिन मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे।

मिर्जापुर में वह बाणसागर नहर परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे और मिर्जापुर मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे। वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मिर्जापुर लोकसभा सीट से भाजपा की सहयोगी अपना दल (एस) की नेता और केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍य मंत्री अनुप्रिया पटेल निर्वाचित हैं।

परियोजना को लेकर मची होड़

इन परियोजनाओं के उद्घाटन को लेकर सियासत शुरू हो गई है। भाजपा ने सपा पर पारदर्शिता नहीं बरतने का आरोप मढ़ा है, जिससे सपा ने इंकार करते हुए पलटवार किया और कहा कि भाजपा सरकार बगैर ​’विजन’ वाली सरकार है।

भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि योगी सरकार पारदर्शिता में यकीन करती है और जन कल्याण के लिए प्रति​बद्ध है। जबकि अन्य दल भ्रष्टाचार में डूबे हैं। हमारा प्रयास भ्रष्टाचार समाप्त करना है और हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।

उधर सपा प्रवक्ता सुनील सिंह साजन ने कहा कि सपा सरकार का अपना विजन था जबकि भाजपा सरकार का कोई विजन नहीं है। वह सपा सरकार द्वारा किये गये कार्यों को अपना बता रही है। प्रस्तावित शिलान्यास के विरोध में सपा नेता बलराम सिंह यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आजमगढ जिला कलेक्ट्रेट परिसर में कल प्रदर्शन भी किया था।

भाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पूर्वी जिलों के विकास में सहायक होगा। इससे पूर्वांचल का इलाका राजधानी लखनऊ और फिर लखनऊ—आगरा एक्सप्रेसवे के जरिए आगरा तथा उसके बाद यमुना एक्सप्रेसवे के जरिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली तक जुड़ जाएगा।

The post यूपी में दो दिन रहेंगे पीएम मोदी, ये है शेडयूल appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack