आपकी खुशियां छिन सी गई है, तो ये नुस्खा जरूर अपनाएं

Sports


खुशी जिसे हर कोई पान चाहता है, और मिलती भी लेकिन इस भागदोड़ की जिदंगी में अक्सर खुशियां हमसे छिन से जाती है। लोग खुश होने के  क्या से क्या नहीं करते है। अपने आप को खुश दिखाने के लिए वो अपने दुखों को नजरअंदाज करने लगते है। सारी दुनिया खुशी के पीछे भाग रही है लेकिन यह दूर ही होती जा रही है। आखिरकार अब हमेशा खुश होने का एक नया तरीका निकाल लिया गया है। जिसे पाने के बाद आप हरदम खुश रह सकेंगे।

जैकलिन ने बताया कि कैसे दिखें डेनिम में स्टाइलिश

Image result for आपकी खुशियां छिन

खुशी का दिखावा करना बड़ी भूल

“बादशाहो” के टीज़र से पहले रिलीज हुआ फिल्म का नया पोस्टर

ज्यादातर लोग केवल खुशी का दिखावा ही कर पाते हैं। वह रिलेक्स होने के लिए, अपने तनाव को दूर करने के लिए कई जतन तो करते हैं लेकिन यह केवल ऊपरी तौर पर ही हो पाता है। दुनिया में ज्यादातर लोग केवल यही कर रहे हैं वह अंदर से बस खुश होने की कोशिश कर रहे हैं उनकी कोशिश केवल दुख को नजरअंदाज करने के प्रयास तक सीमित है। उनका यह प्रयास बजाए खुश रहने को उनको और भी ज्यादा तनावग्रस्त बना रहा है।

यह नए फार्मूला रहेगा फायदेमंद

यूनिविर्सिटी ऑफ पेंसिल्वेनिया की प्रोफेसर ने अपनी  किताब में खुशी को लेकर कुछ नए फार्मूले बताए हैं। उन्होंने कहा केवल भीतर से खुश रहने की कोशिश और दुख को नजरअंदाज करने का सिद्वांत नैतिक रूप से घातक भी साबित हो जाता है। सेलिगमैन ने अब खुश रहने के कुछ नए तरीके बताए हैं।

गौरी खान के एडोरेबल इंटीरियर डिजाइन्स

ये एक्सरसाइज होगी सबसे नई

Image result for स्टोरी को रोज पढ़ा जाए

उन्होंने लोगों को केवल जीवन के उन पलों को जब उन्होंने कुछ बहुत अच्छा कार्य किया था और जिसे करके उनको न सिर्फ खुशी बल्कि गर्व भी महसूस हुआ था और इनमें से ज्यादातर कार्य तब किए गए थे जब वह मुसीबत में थे, उऩकी लिस्ट बनाने का सुझाव दिया। यह पल बहुत बड़े अगर न भी हों तो ऐसे तो होंगे ही जो छोटे पर आपके लिए बहुत अहमियत भरे थे। उन्होंने इन इवेंट की एक स्टोरी तैयार करने की एक्सरसाइज बताई है। यह आपकी एक सच्ची स्टोरी होगी जो आपके जीवन की शुरुआत, मध्य और वर्तमान से जुड़ी है। सेलिगमैन का कहना है इस स्टोरी को रोज पढ़ा जाए और खुद से पूछा जाए कि आपकी सबसे बड़ी क्वालिटी क्या थी।

फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ का तीसरा मिनी ट्रेलर हुआ रिलीज़

फिर तो महान भी बन जाएंगे

सेलिगमैन को पूरा यकीन है कि अगर लोग रोज ऐसा करने लगेंगे तो उनको विश्वास हो जाएगा कि उनका सबसे बड़ा आंतरिक गुण क्या है। और जब वह दुखी होंगे या तनावित होंगे तो बार-बार स्टोरी पढ़ने से अपनी सच्ची ताकत को पहचानने लग जाएंगे। ये वो ताकत है जिसको लोग मुसीबत आने पर भूल जाते हैं। उनका कहना है कि एक हफ्ते तक इस स्टोरी को बार-बार पढ़ने से सचमुच फायदा होगा। फिर आपको उत्तर भी मिलने लग जाएंगे।

The post आपकी खुशियां छिन सी गई है, तो ये नुस्खा जरूर अपनाएं appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
आपकी खुशियां छिन सी गई है, तो ये नुस्खा जरूर अपनाएं