National

UN में कश्मीर मुद्दे पर OIC को भारत का जवाब

भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाने पर ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक को-ऑपरेशन पर पलटवार करते हुए कहा है कि संगठन को भारत के अंदरूनी मामले पर टिप्पणी करने का कोई हक नहीं है. संयुक्त राष्ट्र में दिए गए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए भारत ने कहा कि जम्मू कश्मीर उसका अभिन्न एवं अविभाज्य हिस्सा है. बता दें कि पाकिस्तान ने ओआईसी की ओर से यह बयान दिया था.

Image result for UN में कश्मीर मुद्दे पर OIC को भारत का जवाब- अंदरूनी मामलों में आपको बोलने का हक नहीं

नई दिल्ली ने इस संगठन को भविष्य में ऐसे बयान देने से दूर रहने की सलाह दी. जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन में प्रथम सचिव सुमित सेठ ने कहा कि भारत बड़े अफसोस के साथ कहता है कि ओआईसी के बयान में भारतीय राज्य जम्मू कश्मीरके बारे में तथ्यात्मक रूप से अशुद्ध एवं गुमराह करने वाली टिप्पणी है, जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न एवं अविभाज्य हिस्सा है.

उन्होंने इस बयान के जवाब में भारत के जवाब देने के अधिकार के तहत यह बयान दिया. सेठ ने ये भी बताया कि ओआईसी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर गलत और बहकाने वाला बयान दिया था. बता दें कि ओआईसी की ओर से पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत की आलोचना की थी. ओआईसी 57 देशों का संगठन है जो दुनियाभर के मुसलमानों का सामूहिक स्वर होने का दावा करता है.

The post UN में कश्मीर मुद्दे पर OIC को भारत का जवाब appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
UN में कश्मीर मुद्दे पर OIC को भारत का जवाब