इन बड़े कारोबारियों की यूपी में आमद पीएम को खुश करने की कवायद !

National

लखनऊ : पीएम मोदी का आज लखनऊ का दो दिवसीय दौरा सकुशल पूरा हुआ। 2017 में हुए यूपी इन्वेस्टर्स समिट की तर्ज पर आज ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ था जिसमें देश-दुनिया के बड़े-बड़े उद्योगपति और दिग्गजों ने शिरकत की ।

कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा – ‘कुछ लोग इसे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कहते हैं, मैं इसे रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कहता हूं, एक समय था जब यूपी में लोग निवेश को चुनौती मानते थे लेकिन आज उद्योगपति द्वारा यह निवेश यूपी पर बढ़ते भरोसे का प्रतीक है।

निवेशकों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, पांच महीने में ये दूसरी बार है जब उद्योग जगत से जुड़े साथियों के साथ मैं यहां लखनऊ में मिल रहा हूं। इससे पहले फरवरी में यूपी इन्वेस्टर्स समिट के लिए भी आप आए थे।मुझे प्रसन्नता है कि उस संकल्प को जमीन पर उतारने की कड़ी में आज बड़ा कदम उठ रहा है।

GBC COMPANIES

पीएम मोदी ने आगे कहा, मैं लंबे अरसे तक मुख्यमंत्री रहा हूं। औद्योगिक गतिविधि से जुड़े राज्य से आया हूं. 60 हजार करोड़ रुपए का निवेश कम नहीं होता। आपको अंदाजा नहीं है कि आपने अकल्पनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा, कुछ लोग इसे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कह रहे हैं लेकिन मैं इसे रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी कहूंगा। इतने कम समय में जिस प्रकार प्रक्रियाओं को तेजी से आगे बढ़ाया गया है, पुराने तौर तरीकों को बदला गया है, ऐसा उत्तर प्रदेश में देखने को नहीं मिलता था।

गौरतलब है कि, पीएम ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट में निवेश को लेकर काफी उत्सुकता दिखाई थी और इस बार भी पीएम ने अपनी स्पीच में निवेशकों को यह बात स्पष्ट कर दी कि उन्हें यूपी की इकॉनमी ग्रोथ की काफी चिंता है। ऐसे में उद्योगपतियों को भी बेशक यह बात समझ आ गई होगी कि, अगर उन्हें पीएम को खुश रखना हैं तो पहले उन्हें यूपी की इकॉनमी को और मजबूत बनाना होगा।

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पेटीएम, गेल, एचपीसीएल, टीसीएस, बीएल एग्रो, कनोडिया ग्रुप, एसीसी सीमेंट, मेट्रो कैश एंड कैरी, पीटीसी इंडस्ट्रीज, गोल्डी मसाले, डीसीएम श्रीराम समेत कई उद्योग घरानों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया ।

The post इन बड़े कारोबारियों की यूपी में आमद पीएम को खुश करने की कवायद ! appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack