क्या है ‘KIKI’ चैलेंज, सड़क पर नाच रहे लोगों से पुलिस भी परेशान

International

नई दिल्ली : बॉलीवुड की दुनिया से लेकर आम जनता तक ‘कीकी चैलेंज’ का खुमार सर चढ़कर बोल रहा है।  कैनिडियन रैपर ‘ड्रैक’ के गाने ‘किकी डू यू लव मी’ ने सोशल मीडिया पर काफी धूम मचाई है।  शायद यही वजह है कि लोग ड्रैक के इस वीडियो को न सिर्फ बार-बार देख रहे हैं बल्कि इसे रियल लाइफ में फॉलो भी कर रहे हैं।

Image result for kiki challenge

हालांकि अब यह चैलेंज पुलिस का सिरदर्द बन चुका है। जिसकी वजह से पुलिस ने अब सोशल मीडिया पर अभियान चलाना शुरू कर दिया है। इसमें लोगों को खतरनाक डांस स्टेप्स न करने साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

Image result for kiki challenge

गाने से लिरिक्स से खेलते हुए यूपी पुलिस ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘डियर पैरंट्स, किकी आपके बच्चे से प्यार करे या नहीं लेकिन हम जानते हैं कि आप जरूर करते हैं। इसलिए, कृपया किकी चैलेंज को छोड़कर, जीवन की हर चुनौतियों में अपने बच्चों के साथ खड़े रहें।’

Image result for kiki challenge

इसके साथ ही रेडियो पर भी एडवाइजरी जारी करवाई गई है जिसमें इस खतरनाक डांस का चैलेंज लेकर विडियोज बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करना चिंता का विषय है। यह ट्रेंड पंजाब में लगातार बढ़ रहा है।

Image result for kiki challenge

इससे पहले मुंबई पुलिस और दिल्ली पुलिस ने किकी चैलेंज को लेकर वॉर्निंग दी है। कहा है कि ऐसा करने वालों का चालान काटने से लेकर गिरफ्तारी तक की जा सकती है। दूसरे देशों जैसे स्पेन, यूएस, मलयेशिया और यूएई की पुलिस ने लोगों को इस चैलेंज से खतरे पर अलर्ट जारी किया है।

Image result for kiki challenge

इस चैलेंज के तहत लोग ड्रेक के सॉन्‍ग पर गाड़ी से उतरकर चलती गाड़ी के साथ डांस करते हैं। दिलचस्‍प बात यह भी है कि कैनेडियन रैपर ड्रेक के सॉन्‍ग In My Feelings के विडियो में कहीं भी ऐसा डांस नहीं है। यह गाना ड्रेक के स्कॉर्पियन ऐलबम से है। इसमें गाने की लाइन है ‘किकी डू यू लव मी?’ लोग इस चैलेंज को स्वीकार करके चलती गाड़ी के साथ डांस करते हैं। इस दौरान उन्हें अपने पैरों की स्पीड और ट्रिक्स का भी ध्यान रखना होता है।

The post क्या है ‘KIKI’ चैलेंज, सड़क पर नाच रहे लोगों से पुलिस भी परेशान appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack