त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए खाये ये फल

Lifestyle

इंटरनेट डेस्क। गर्मीयों के मौसम में लोग आम बड़े शौक से खाते है, सामान्य रूप से देखा जाए तो यह मौसम आम का ही होता है। आम आपकी त्वचा का सुंदर बनाने में काफी मददगार होता है, इसके इस्तेमाल से आप सुंदर त्वचा पा सकती है। आइए दोस्तों आज हम आपको बतायेंगे कि आम आपकी त्वचा के लिए कितना लाभकारी है।

Image result for जवान दिखने

जवान दिखने में कारागार

हर कोई चाहता है कि वह हमेशा जवान दिखें। वर्तमान में युवा पीढ़ी अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए ना जाने कौन कौनसी चीजों का उपयोग करते है। इन चीजों से आपकी त्वचा को काफी नुकसान पहुंचता है। अपनी त्वचा को युवा बनाने के लिए एक अंडे का सफेद हिस्सा लें और उसमे आम का रस डालकर पेस्ट बना लें। अब आप इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगायें और 30 मिनट तक अपने चेहरे पर छोड़ दे। बाद में आप इसको गुनगुने पानी से धों लें। आपको यह प्रक्रिया सप्ताह में दो बार करनी है।

Image result for आम पाउडर

चेहरे को खूबसूरत बनाने में मददगार

चेहरे को चमकदार बनाने के लिए आपको एक सूखा आम लेना है और उसका पाउडर बना लेना है। इस पाउडर को आप गेहूं के आटे के साथ पानी से मिला लें। फिर आप इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगा लें और 15 मिनट बाद धों लें। इससे आपकी त्वचा चमकदार होगी और आपके चेहरे की झुर्रियां भी समाप्त होगी।

Image result for बालों का कंडिशनर mongo

बालों का कंडिशनर बनायें

आप आम के रस में थोड़ा दही और 2 अंडे मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को आप नहाने से पहले अपने बालो में लगायें और 25 मिनट तक रहने दें। और बाद में नहा लें। आप अपने बालों को काला करने के लिए आम के बीज का तेल उपयोग कर सकतें है।

 

Source: Google

Source: Rochak khabare