रिलायंस जियो फोन के ग्राहक हर महीने करते हैं इतने GB डाटा का प्रयोग

Tech
वैसे तो फीचर फोन इंटरनेट के ज्यादा प्रयोग के लिए नहीं होते हैं लेकिन जियो फोन ने इस धारणा को पूरी तरह से बदल दिया है. वर्ष 2017 में लॉन्च हुए जियो फोन के ग्राहकों की संख्या 25 करोड़ पार चुकी है, जबकि हिंदुस्तान में कुल 50 करोड़ फीचर फोन यूजर्स हैं.
Image result for रिलायंस जियो फोन के ग्राहक हर महीने करते हैं इतने GB डाटा का प्रयोग

जियो फोन के ग्राहकों को लेकर रिलायंस भी गंभीर है  इस कड़ी में कंपनी नए-नए अपडेट दे रही है.अभी 15 अगस्त 2018 को एक अपडेट के बाद जियो फोन में व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब जैसे एप भी चलने लगेंगे.

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड की रणनीति  योजना के प्रमुख अंशुमन ठाकुर के मुताबिक एक जियो फोन यूजर्स हर महीने करीब 7 जीबी डाटा का प्रयोग करता है जो कि बहुत ज्यादा चौंकाने वाला है, क्योंकि किसी फीचर फोन में इतने डाटा का प्रयोग होना अपने-आप में एक बड़ी बात है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में अंशुमन ठाकुर के हवाले से बोला गया है कि जियो फोन के ग्राहक हर रोज करीब 8 घंटे इंटरनेट का प्रयोग करते हैं. साथ ही जियो के सभी ग्राहक हर महीने औसतन 10 जीबी डाटा खर्च करते हैं. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि 15 अगस्त को अपडेट मिलने के बाद इसमें इजाफा होगा.

501 में खरीदें 1500 वाला जियो फोन, चलेंगे व्हाट्सएप, फेसबुक, यूट्यूब जैसे एप
बताते चलें कि जियो ने हाल ही में जियो मानसून हंगामा ऑफर पेश किया है जिसके तहत किसी भी कंपनी के पुराने फीचर  501 रुपये के साथ 1,500 रुपये वाला जियो फोन दिया जा रहा है, हालांकि फोन को लेते समय आपको 1,095 रुपये देने होंगे जिसमें आपको 594 रुपये का 6 महीने के लिए डाटा  अनलिमिटेड कॉलिंग का प्लान मिलेगा.

Source: Purvanchal mEDIA