काजा में परियोजना सलाहाकार समिति की समीक्षा बैठक

National

काजा / न्यूज़ व्यूज पोस्ट

राम लाल मारकण्डा, कृषि एवं जनजातीय विकास मंत्री ने आज काजा में परियोजना सलाहाकार समिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में मंत्री ने सभी विभागों द्वारा स्पीति घाटी में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्याें का ब्यौरा मांगा।
बैठक में मंत्री को अवगत करवाया गया कि जनजातीय उप योजना के तहत पहली तिमाही में 26ण्4 प्रतिशत तथा सीमा क्षेत्र विकास परियोजना में पहली तिमाही में 30 प्रतिशत बजट खर्च किया गया है। बैठक में मंत्री ने अतिरिक्त दण्डाधिकारी काजा को ताबो बस स्टैण्ड हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबन्धक को सौंपने के निर्देश दिए। उन्होंने सिंचाई व जन स्वास्थ्य कार्यालाय को काजा में सीवरेज प्रणाली स्थापित करने के निर्देश दिए।
इसके पश्चात मारकण्डा ने आई टी आई रोंगटोंग का निरीक्षण किया व विशेष क्षेत्र विकास अभिकरण तथा न्यूकलीयस बजट की बैठक भी काजा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की।
मंत्री ने बैठक में ला दारचा मेला तथा 5 अगस्त, 2018 को काजा में आयोजित होने वाले जनमंच के सफल आयोजन के बारे भी चर्चा की तथा जानकारी दी कि काजा में आयोजित होने वाले जनमंच में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे।

The post काजा में परियोजना सलाहाकार समिति की समीक्षा बैठक appeared first on News Views Post.

Source: News views