भ्रष्टाचार के खिलाफ ग्रामीण महिलाओं ने बोला हल्ला, पुलिस को बनाया बंधक

National

हरदोई: हरदोई जिले के पाली थाना क्षेत्र में कोटे की दुकान के चयन में भ्रष्टाचार के खिलाफ ग्रामीण महिलाओं ने हल्ला बोल दिया है। बुधवार को महिलाओं ने सड़क पर उतरकर जमकर नारेबाजी की। उन्होंने तीन थानों की पुलिस को एक स्कूल में अंदर करने के बाद बाहर से गेट में ताला जड़ दिया। पुलिस काफी देर तक बंधक बनी रही। मामले की जानकारी होने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने महिलाओं को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया। उसके बाद गेट का ताला खोला गया। तब जाकर पुलिस वालों ने राहत की सांस ली।



ये भी पढ़ें…हरदोई: 10 दिनों से लापता युवती का शव बरामद

ये है पूरा मामला
हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के कनकापुर उबरिया गांव में राशन की दुकान के लिए अधिकारियों द्वारा खुली बैठक का आयोजन किया गया था। जहां वोटिंग के दौरान बहुमत सेवानिवृत्त सैनिक रविंद्र कुमार के पक्ष में हुआ। ग्रामीणों के अनुसार अधिकारियों की मिलीभगत से प्रस्ताव किसी अन्य का बना दिया गया। इस बात पर महिलाएं आक्रोशित हो गई। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया।  हंगामा होते देख कोटा चयन के लिए आए अधिकारियों ने पुलिस को फोन से घटना की जानकारी दी।, मामले की गम्भीरता देख तीन थानों की पुलिस जिसमें लगभग 40 पुलिसकर्मी थे।  मौके पर आकर ग्रामीणों पर दबाव बनाने की कोशिश करने लगे।  इसी दौरान वहां एकत्रित महिलाओं ने भ्रष्टाचार व राशन दुकान के चयन में धांधली का विरोध करते हुए तीनों थानों की पुलिस को स्कूल प्रांगण के अंदर बंद कर बन्धक बना लिया। पुलिस इन महिलाओं के आक्रोश के आगे बेबस होकर नतमस्तक नजर आयी। पुलिस ने मौके की नजाकत देखकर किसी तरह महिलाओं को समझाकर अपने साथियों को बंधन मुक्त कराया।

मामले की होगी जांच
अपर जिलाधिकारी विमल अग्रवाल ने बताया कि इस मामले में शिकायत मिली है, तथ्यों की जांच करायी जाएगी। उसके बाद रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।।

 

The post भ्रष्टाचार के खिलाफ ग्रामीण महिलाओं ने बोला हल्ला, पुलिस को बनाया बंधक appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack