इन चीजों को सावन में शिव को जरूर करें अर्पित,देखिए कैसे खुलती है बंद किस्मत

National

जयपुर: सावन में जब शिव की भक्तिपूर्वक आराधना की जाती है तो भोलेनाथ भक्तों के कष्टों को क्षण मात्र में दूर कर देते हैं। इसलिए भगवान शिव को भोलेनाथ कहा जाता है। सावन में शिवलिंग की पूजा बेहद पुण्यकारक माना गया है। शिवलिंग की पूजा प्राचीन काल में भी कई राजा, महाराजा और तपस्वी मनवांक्षित फल पाने के लिए की। अनाज से भी शिव प्रसन्न होते हैं। इसलिए शिवलिंग पर ये अनाज चढाने से खुलती है किस्मत

यह पढे..70 दिनों में पूरे भारत का भ्रमण करेंगी ये 2 लडकियां, देंगी ये संदेश…

*शिव की पूजा में गेहूं से बने व्यंजन चढ़ाने पर कुंटुब की वृद्धि होती है। साथ ही भक्तों को धन-धान्य से संबंधित समस्या जल्द ही खत्म हो जाती है।

*सावन में शिवलिंग पर मूंग चढाने और मूंग से शिव की पूजा करने पर हर सुख और ऐश्वर्य मिलता है। सावन के किसी भी सोमवार के दिन शिवलिंग पर मूंग अर्पण करने से व्यक्ति को जीवन में हर सुख-साधन प्राप्त होते हैं।

*सावन के दोनों में शिवलिंग पर उड़द चढ़ाने से हर ग्रहदोष का निवारण स्वतः हो जाता है। खासतौर पर शनि पीड़ा से जल्द ही मुक्ति मिल जाती है।
*सावन में शिवलिंग पर काले तिल अर्पण करना अत्यंत लाभकारी और भाग्यवर्धक माना गया है। तिलों से शिवजी पूजा और हवन में एक लाख आहुतियां करने से हर पाप का अंत हो जाता है। साथ ही मनुष्य समस्त पापों से मुक्ति पाता है।
*अरवा चावल शिवलिंग पर अर्पण करने से समस्त सांसारिक कष्टों से जल्द छुटकारा मिलता है। कच्चे चावल अर्पित करने पर कलह से मुक्ति और शांति मिलती है। इतना ही सावन में शिवलिंग पर कच्चे चावल (अक्षत) चढ़ाने से पति-पत्नी का विवाद जल्द ही ख़त्म होता है। साथ ही परिवार में अपार खुशियां बनी रहती है। इसके अलावा लम्बे समय से चली आ रही पारिवारिक विवाद का भी निपटारा जल्द ही हो जाता है।
*चने की दालशास्त्रों के अनुसार सावन की सोमवारी को संध्या के समय शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाने से श्रेष्ठ जीवनसाथी प्राप्त होता है। भोलेनाथ की कृपा से परिवार में खुशियाँ बरसती है।

The post इन चीजों को सावन में शिव को जरूर करें अर्पित,देखिए कैसे खुलती है बंद किस्मत appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack