सूअर ने दिया इंसनी बच्चे को जन्म, जानिए क्या है वायरल तस्वीरों की सच्चाई

Humer

रोचक डेस्क। हमारे देश में एक सूअर इंसानी बच्चे का जन्म दिया है, जो दिखने में बिलकुल इंसानों की तरह है। इसके हाथ-पैर इंसानों के बच्चे जैसे हैं। लेकिन नाक-होठ का हिस्सा सूअर जैसा है। इस नवजात बच्चे की पूंछ भी है। बताया जा रहा है की यह बच्चा मुंबई स्थित बोरिवली नेशनल पार्क ने पैदा हुआ है। इस बच्चे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही हैं।

जानवर द्वारा इंसानी बच्चे को जन्म देना संभव है?
वैसे तो विज्ञान की नजर में ऐसा होना असंभव है। इस तरह के प्राणियों को हाइब्रिड प्राणी कहा जाता है। दुनियाभर में ऐसे कई मामले सामने आ चुके है, जहां तकनीक के माध्यम से जानवर अपनी प्रजाति से अलग किस्म के बच्चे को जन्म देते हैं। बताया जा रहा है इस सूअर के बच्चे को लेकर किसी प्रकार की तकनीकी का इस्तेमाल नहीं किया गया है इसी कारण सभी लोग इसको देखकर हैरान है।

जानिए क्या है इस तस्वीर की सच्चाई
सोशल मीडिया पर यह तस्वीरे खूब वायरल हो रही है। परन्तु सच्चाई कुछ और ही है। बता दें कि यह कोई जीव नहीं बल्कि एक खिलौना है। जिसका निर्माण सिलिकॉन रबर से किया है। इसको इटली निवासी Laira Maganuco नामक एक महिला ने बनाया है। इस महिला ने अपनीं बनाई अन्य ऐसी ही कलाकृतियों की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट की हैं। यह इस तरह के खिलौने अक्सर बनाती रहती हैं। वह दिखने में असली लगते है कि पहली नजर में कोई भी धोखा खा सकता है।

Source: Google

Source: Rochak khabare