Humer

16 सितंबर : एक क्लिक पर पढि़ए आज की 5 रोचक खबरें

रोचक खबरें डेस्क। Read Top Interesting headlines And News Of 16 September : हिन्दी चटपटी और रोचक खबरों को पढऩे के लिए हम आपका स्वागत करते हैं। यहां पर आपको मिलेगी देश-विदेश में घटित होने वाली रोचक खबरें, धर्म, ज्योतिष, हेल्थ लाइफ स्टाइल से जुड़ी रोचक जानकारियां।

जमीन से 3,300 फीट ऊपर इन लड़कियों ने किये ऐसे करतब, चौंक जाएंगे आप

जमीन से 3,300 फीट ऊपर इन लड़कियों ने किये ऐसे करतब, चौंक जाएंगे आप

रोचक डेस्क। आपने दुनियाभर में ऐसे अनेक शख्स देखें होंगे जिनके हैरतअंगेज करतब देखकर लोग दांतो तले अंगुलिया दबाते रह जाते है। लेकिन आज हम आपको कुछ इस तरह की लड़कियों के बारे में बताने जा रहे है जिनके करतब देखकर आपका कलेजा मुंह को आ जाएगा। बता दे कि लड़कियों द्वारा ऐसे रोमांचकारी करतब अमेरिका के कैलिफोर्निया घाटी में किये गए।

 आपको यह जानकर हैरानी होगी कि यहां पर जमीन से 3300 फीट ऊपर एक रस्सी पर लटके रहने के बावजूद भी ये बहादुर लड़किया अपना करतब दिखाती रही। जानकारी के मुताबिक इस लड़की ने कभी अपनी एड़ी पर खड़े होकर तो कभी दोनों पैरों को बांध कर बैठते हुए अनेक करतब दिखाए।

आपको बता दे कि इस खेल में केवल एक ही लड़की नहीं बल्कि ऐसी कई लड़कियां थी जिन्होनें ऐसे रोमांचक कतब दिखाए और कैमरे के सामने स्पिल्ट भी किया।

 

16 सितंबर राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन

16 सितंबर राशिफल : जानिए कैसा रहेगा आपके लिए शनिवार का दिन

ज्योतिष डेस्क। आज सूर्य सिंह राशि में रहेगा और चंद्रमा मिथुन राशि को त्यागकर कर्क राशि में प्रवेश करेगा, इन दोनों को पुष्य नक्षत्र का साथ मिलेगा। इनका साथ आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालेगा। आइए आपको बताते हैं आज के राशिफल के बारे में….

 

 

मेष

मेष राशि के जातक आज किसी भी प्रकार के जोखिम को लेने के लिए तैयार रहें क्योंकि आज जोखिम उठाने से आपको लाभ होने की संभावना है।

 

 

वृष

वृष राशि के जातकों को आज किए गए कार्य में सफलता मिलेगी, वहीं अधिकारियों और आपके मित्रों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा।

 

 

मिथुन

आपके अधिकारी आपके कार्य में व्यवधान पैदा करने की कोशिश करेंगे लेकिन दिमाग की ताकत से उन्हें अपने ऊपर हावी न होने दें।

 

 

कर्क

कर्क राशि के जातकों को आज काम के बोझ के चलते थकान महसूस होगी।

 

 

सिंह
सिंह राशि के जातक घर के लोगों से सामंजस्य बनाए रखें, झगड़ा होने की संभावना है।

 

 

कन्या

कन्या राशि के जातकों को आज आर्थिक लाभ होगा, वहीं मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी।

 

 

तुला

तुला राशि के जातकों को आज भरपूर परिश्रम करने के बाद भी अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं होंगे।

 

 

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातक आज पैसे संबंधि लेन-देन करने से बचें, हानि उठानी पड़ सकती है।

 

 

 

धनु

धनु राशि के जातकों का रुझान आज आध्यात्म के प्रति रहेगा, मन को शांति प्राप्त होगी।

 

 

मकर

मकर राशि के जातकों को आज कोई खुशखबरी मिल सकती है।

 

 

कुंभ

कुंभ राशि के जातक आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, अनायास ही झगड़ा करने से बचें।

 

 

 

मीन राशि :-

मीन राशि के जातक आज अपने पुराने पड़े अधूरे काम निपटाएंगे।

 

Note: आपकी कुंडली के ग्रहों के आधार पर राशिफल और आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में भिन्नता हो सकती है। पूर्ण जानकारी के लिए कृपया किसी पंड़ित या ज्योतिषी से संपर्क करें।

 

अपनाएं ये घरेलू नुस्खे और पाएं बेहतर शेप एंड साइज की आईब्रो

अपनाएं ये घरेलू नुस्खे और पाएं बेहतर शेप एंड साइज की आईब्रो

लाइफस्टाइल डेस्क। महिलाओं की आंखें उनकी सौंदर्यता को बढ़ाती हैं और इन आंखों की खूबसूरती में घनी अच्छी आईब्रो चार चाँद लगा देती है। जब आईब्रो घनी हो और उसकी अच्छी शेप एंड साइज हो तो चेहरा और भी खूबसूरत लगने लगता हैं। आम तौर पर कई महिलाएं अपनी आईब्रो को घना दिखाने के लिए आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करती है। आइये कुछ ऐसे घरेलु नुस्खों के बारे में जानते है जो आपकी आईब्रो को स्थायी रूप से घना बना दे …

(1) प्याज का रस (Onion juice):-

Image result for प्याज का रस

प्याज का रस का इस्तेमाल करके आप अपनी आईब्रो को घनी और चमकदार बना सकती है। इसका उपयोग करने के लिए प्याज का रस निकाले और इसे अपनी आईब्रो पर पांच मिनट तक लगा रहने दे फिर इसके बाद ठंडे पानी से धो ले। इसका असरदार परिणाम प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग हफ्ते में दो बार करे।

(2) दूध (Milk):-

Image result for दूध
दूध में प्रोटीन और न्यूट्रिशियंस की प्रचूर मात्रा पाई जाती है। इसलिए दूध का इस्तेमाल करके भी आईब्रो को घनी बनाया जा सकता है। इस उपाय को अपनाने के लिए दूध में रूई को डुबो लें और फिर इसे अपनी आइब्रो पर लगाएं। फिर इसको थोड़ी देर रखे और जब ये सुख जाए तब इसको गुनगुने पानी से धो लें।

(3) नींबू (Lemon):-

Image result for नींबू

आईब्रो को घना बनाने के लिए नींबू का इस्तेमाल करना भी फायदेमंद रहता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए नींबू का एक छोटा टुकड़ा काट लें और अपनी भोहौं पर इसकी दो मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें और इसके बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें। यह उपाय बहुत ही कारगर उपाय है।

(4) डाइट का भी रखें ख्याल (Take care of diet too):-

घनी आईब्रो पाने के लिए नियमित रूप से खाने में संतुलित खाने का सेवन करे। हमेंशा ऐसे खाने का सेवन करे जिसमें विटामिन ए, ई, सी और आयरन इत्यादि की प्रचूर मात्रा हो।

फलों और सब्जियों के छिलकों से पाएं निखरी त्वचा

फलों और सब्जियों के छिलकों से पाएं निखरी त्वचा

हेल्थ डेस्क।   आप अपने चेहरे की ख़ूबसूरती  बढ़ने के लिए कई तरह की  क्रिम्स और फेसपैक का इस्तेमाल करती है।  लेकिन क्या आप जानती  है कि फल, सब्जी के छिलके  से भी आप चेहरे की ख़ूबसूरती पा सकती है  बहुत से लोग इनके बारे में नही जानते है की फल,सब्जी के छिलके  से त्वचा की अनेक परेशानिया को  दूर किया जाता है  आज हम आपको कुछ ऐसे फल ,सब्जी के  छिलके के बारे में बताने वाले है जिसे आप निखरी त्वचा पा सकती है।

 

संतरे के छिलके-

संतरे के छिलके को कच्चे दूध व हल्दी में मिलाकर चेहरे पर लगायें।  इसको लगाने से  मुंहासे और धब्बे कम हो जाते हैं साथ ही त्वचा पर चमक बानी रहेगी। ससंतरे खाने में भी फायदा करते है और ससथ ही त्वचा को भी निखारने का काम भी करते है संतरे मे विटामिन सी और ए पाया जाता है  जो सेहत और त्वचा के लिए बहुत फयदेमंद होता है  इसमें विटामिन ए दाग धब्बो को दूर करने का काम करता है और विटामिन सी त्वचा पर चमक लाने का काम करता है

 

केले के छिलके-

क्या आप जाते है कि आप किले के छिलके से पानी की कमी को दूर कर सकते है  इसके साथ  झुर्रियों को भी दूर किया जा सकता है इसके लिए किले का छिलका सबसे अच्छा उपाय है। आप इसे अंडे की  जर्दी में  मिक्स करके चेहरे पर लगाए इससे आपके चेहरे की झुर्रियां काम होने लगेगी  और साथ ही त्वचा  भी सही होने लगेगी।

 

लौकी के छिलके-

लौकी के छिलकेका लैप लगाने से चेहरे पर निखार  आता है।  इसके साथ ही आप इसे पैर के  तलवों पर भी लगा सकती है इससे पैर की गर्मी और जलन दूर हो जाती है  लौकी का सेवन सब्जी के रूप में  खाने में भी करना चाहिए ये हमारे सेहत के लिए फायदेमंद होती है।

 

तोरी के छिलके-

तोरी के ताजा छिलकों को त्वचा पर रगड़ने से त्वचा साफ हो जाती है। इतना ही नहीं इसकी बेल को दूध या पानी में घिसकर 5 दिनों तक सुबह शाम पीने से पथरी के रोग में आराम मिलता है।

IPS अधिकारी बनेंगीं भूमि पेडनेकर

IPS अधिकारी बनेंगीं भूमि पेडनेकर

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर सिल्वर स्क्रीन पर आइपीएस (भारतीय पुलिस सेवा) अधिकारी का किरदार निभाती दिखाई आ सकती हैं। निर्देशक शैलेश सिंह काफी समय से ऐश्वर्या राय के साथ आइपीएस ऑफिसर पर आधारित एक फिल्म पर काम करना चाहते थे, लेकिन ऐशवर्या से बात नहीं बनी। चर्चा है कि फिल्म में भूमि के लीड रोल आने की पूरी संभावना है।

 


चर्चा है कि उन्हें ऐश्वर्या राय बच्चन ने निर्माता को लंबा इंतकाार कराया है। उन्होंने कई बार ऐश्वर्य से कहा कि वह उन्हें समय दें और नरेशन सुने, लेकिन ऐश्वर्या ने उन्हें समय ही नहीं दिया। ऐश्वर्या की तरफ से जब उन्हें कोई सकारात्मक उत्तर नहीं मिला है, तो उन्होंने तय किया कि वह अब और इंतजार नहीं करेंगे और उन्होंने भूमि से बातचीत की। भूमि ने स्क्रिप्ट में दिलचस्पी दिखाई है और अब वह इस फिल्म को हां भी कहने जा रही हैं। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन फिलहाल इस पर भूमि ने सोचना शुरू कर दिया है।

The post 16 सितंबर : एक क्लिक पर पढि़ए आज की 5 रोचक खबरें appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
16 सितंबर : एक क्लिक पर पढि़ए आज की 5 रोचक खबरें