खुदाई का चल रहा था काम फिर जमीन से निकला कुछ ऐसा लोगो के उड़ गए होश

Humer

रोचक डेस्क। खुदाई के समय ऐसा कई बार होता है कि जमीन से कुछ न कुछ मिलने की खबर आती है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के एक गांव में हुआ। उत्तर प्रदेश के कन्नौज के एक गांव में एक घर के खुदाई के दौरान जमीन से सोने से भरे घडे निकले है। जमीन से सोना निकलना की बात गांव में आग की तरह फैल गई।

जानकारी के अनुसार यह घटना कन्नौज जिले के गुरसहायगंज इलाके की है। दरअसल यहां पर एक मकान के खूदाई का काम चल रहा था तभी खुदाई में कुछ मटके मिले। इन मटको को देखने के लिए पुरा गांव उमड पडा। इसके बाद इस बात की जानकारी वहां के एसपी को दी गई जिसने मटको को अपने कब्जे में ले कर पुरातत्व विभाग को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार विजय बहादुर अपने घर के लिए उस जगह पर खुदाई करवा ​रहा ​था। तभी खुदाई में एक मजदूर वीरपाल को एक मिट्टी छोटे मटके मिले जिसमें तांबे के छोटे छोटे सिक्के थे। विजय ने इस पर अपना हक जमा ​कर मटके अपने पास रख लिए। जब वीरपाल ने इसमें से अपना हिस्सा मांगा तो देने से साफ मना कर दिया । जिसके बाद वीरपाल ने खुदाई में मटके मिलने की जानकारी पूरे गांव में फैला दी।  सोने मिलने की जानकारी मिलते ही लोग विजय के घर की तरफ दौड पडे। भारी भीड होने के कारण पुलिस भी मौके पर पहुंची और जानकारी मिलते ही सिक्को को अपने कब्जे में ले लिया। इसके बाद विजय को एसपी के पास भेज दिया गया और मटको को पुरातत्व विभाग को सौंप दिया गया। जानकारी के अनुसार सिक्को की संख्या 170 के आस पास बताई जा रही र्है।

Source: Rochak khabare