कौए जुड़ी रोचक बातें जिनके बारे में होगी शायद ही आपको जानकारी

Humer

रोचक डेस्क। कई लोग कौए को अपने घर के लिए शुभ मानते है और कई लोग इन्हें देखना अशुभ मानते है। कौए के उपर कई तरह की ​कविताएं लिखी गई है जिसें हम बचपन से पढते आए है। आपको जानकर हैरानी होगी कई जगह पर कौए को देखना या उसके इशारे अच्छे सकेंत माने जाते है। कौआ सभी पक्षियों में सबसे ज्यादा ​बुद्धिमान पक्षी माना जाता है। आज हम आपको कौए से जुडी कुछ ऐसे रोचक बातों के बारें में बता रहे है जिसके बारें मे कम ही लोगों को जानकारी होगी।

कई जगहों पर माना जाता है कि अगर कौआ शादी के घर में या किसी समारोह में आकर वहां की मिठाई खा लेता है या मुंह में लेकर उड जाता है तो वह समारोह बिना किसी रूकावट के पूरा हो जाएगा। वही कुछ जगह मान्यता है कि घर में कौआ आकर आवाज करता है तो घर मे कोई मेहमान आने वाला है।

कुछ जगह मानते है कि अगर कौआ किसी गभर्वती महिला पर वीट कर देता है तो उसके लडका होता है और अगर किसी नवविवाहित लडकी पर वीट करता है तो अनुमान लगाया जाता है कि जल्द ही उसकी गोद भरने वाली है। वही माना जाता है कि अगर कौआ के मुंह में रोटी या मांस का टूकडा दिख जाए तो आपकी दिल की इच्छा पूरी होने वाली है। अगर कौआ किसी के सिर पर आकर बैठ जाता है तो माना जाता है कि उस व्यक्ति पर कोई संकट या बीमारी आने वाली है।

Source: Rochak khabare