सीएम साहब… यहां इमरजेंसी में 2 घंटे में पहुंचती है पुलिस, रोज होती है वारदात

National

शामली: अगर आप किसी परेशानी में हैं और खासतौर पर शामली में हैं तो अपनी सुरक्षा की गारंटी खुद लेकर चलिए। यहां की पुलिस इमरजेंसी सिचुएशन में भी घटनस्‍थल तक पहुंचने में 2 घंटे का समय ले लेती है। ऐसा तब है जब जिले के एक इलाके में रोज ही कुछ न कुछ वारदात होती रहती है। लेकिन शामली पुलिस मौके पर अपनी सहूलियत के हिसाब से ही दर्शन देती है। जी हां, ये हम नहीं कह रहे, ये कहना है जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के काबड़ौत गांव निवासी एक दलित छात्रा और उसके परिजनों का। जहां मनचलों का आतंक बढ़ता जा रहा है। ट्यूशन और स्‍कूल जाती लड़कियों पर यहां मनचले छेड़खानी से लेकर जबरदस्‍ती तक कर डालते हैं। लेकिन पुलिस के कान पर जूं तक नहीं रेंगती।

दलित छात्रा संग की मारपीट

दरअसल मामला जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव काबडोत का है। शामली से एक दलित छात्रा पढ़कर शाम को अपने घर काबड़ौत जाती है। जहाँ रास्ते में उसको गाँव का ही मनचला रोज परेशान करता है। इतना ही नहीं मनचला अपने दोस्तों के साथ पीड़ित छात्रा के घर से निकलने के साथ ही शामली तक अपने दोस्तों के माध्यम से पता करता रहता है। आरोपी छात्रा की पल-पल की जानकारी जुटाता रहता है कि छात्रा कब कहाँ-कहाँ पहुँची और उसके बाद गाँव के नजदीक पहुँचते ही दलित छात्रा के साथ छेड़छाड़ की और उसके बाद उसके साथ मारपीट करता है। जब पीड़िता की माँ मौके पर पहुँची ओर उसको पकड़ने की कोशिश की तो दबंग मनचला दोनों को जान से मारने की धमकी देकर वहाँ से फरार हो गया।  लेकिन छात्रा ने मौके पर ही डायल 100  नंबर मिलाया और अपनी मदद के लिए लिए 2 घंटे तक मौके पर ही पुलिस का इन्तजार करती रही। लेकिन पुलिस मौके पर नही पहुंची।

5 दिन से आरोपी कर रहा पीछा

पीडि़ता सोनम का कहना है कि मैं यहाँ खड़ी होकर पुलिस का इंतजार कर रही हूँ, 2 घण्टे से ऊपर हो गया है। लेकिन अब तक हमारी मदद के लिए यहाँ पुलिस नहीं आई। गाँव के ही दबंग मनचले ने मेरे हाथ लगाया और मेरे साथ बदतमीजी की है। वो लड़का हमारे गाँव का है, मैं उसका नाम नहीं जानती। लगभग 5 दिन से मेरा पीछा कर रहा है और मेरे साथ छेड़छाड़ करता है। मैंने पुलिस को फ़ोन किया है। लेकिन अब तक पुलिस नहीं आई। मैं बारहवीं की छात्रा हूं। दबंग के चलते मेरा घर से पढ़ाई के लिए निकलना दूभर हो गया है।

सुनसान में करने लगा जबरदस्‍ती

सोनम की मां सुनीता का कहना है कि ये दूसरी बार हुआ है। पहले भी उसके घर वालों को कहकर आये थे। लेकिन वो फिर भी रोज लड़की का पीछा करता है। आज गालीगलौज कर उसको सुनसान में पकड़ लिया। कई दिनों से लगातार छेड़छाड़ कर रहा है। पहले जब छेड़छाड़ की थी तो उसके घर वालों को समझा दिया था। लेकिन अब भी वो नहीं माना है।

एसपी बोले- 100 नंबर लखनऊ से होता है ऑपरेट

एसपी श्लोक कुमार का कहना है कि चौकी पर एक सूचना मिली थी कि एक युवती को परेशान किया जा रहा था। तत्काल चौकी इंचार्ज को भेजा गया था। जो विपक्षीय थे। वह मौके पर नहीं मिले। इस मामले को संज्ञान में लिए जा रहा है। अगर वह दोषी पाया जाता है तो मुकदमा पंजीकृत कर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। 100 नंबर जो है वो लखनऊ से ऑपरेट किया जाता है किसी कारण वश कोई समस्या आ गयी होगी। जिसकी वजह से लेट हो गए। लेकिन डायल 100 की बहुत ही अच्छी वयवस्था है। कहीं भी कोई भी दिक्कत हो, जैसे ही सूचना प्राप्त होती है, पुलिस मौके पर पहुंचती है। कभी-कभी टेक्निकल प्रॉब्लम हो जाती है। जैसा आपको बताया गया है कि चौकी पर सूचना मिली थी। मौके पर चौकी इंचार्ज को भेजा गया था। लेकिन वो घर पर नहीं मिले। अभी उनकी जाँच कराई जा रही है। अगर दोषी मिलता है तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

The post सीएम साहब… यहां इमरजेंसी में 2 घंटे में पहुंचती है पुलिस, रोज होती है वारदात appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack