पुलिस वालों के काम आया CID देखना, टीवी में दिखाए पैंतरे अपना कर पकड़ा लुटेरा गैंग

National

सहारनपुर: आपने टीवी शो सीआईडी तो देखा ही होगा। जिस तरह से सीआईडी की टीम अपराधी को पकड़ने के लिए कार्य करती है, ठीक उसी तरह से अपनी सहारनपुर पुलिस एक ऐसे चोर तक पहुंच गई, जिसकी कोई पहचान नहीं थी। पुलिस के पास केवल कुछ सीसीटीवी फुटेज थे। इन फुटेज से निकलवाए गए फोटो को लेकर टीवी की सीआईडी टीम की तर्ज पर पुलिस ने कार्य शुरू किया तो कामयाबी मिलना शुरू हो गई।

नागरिकों संग पुलिस थी बहुत परेशान

आपको बता दें कि विगत 28 जुलाई को शिवपुरी थाना मंडी निवासी शिखा जैन से बाइक सवार बदमाश मोबाइल फोन छीन कर ले गये थे। इसी प्रकार 30 जुलाई को पेपर मिल रोड निवासी सरिता पत्नी मलखान सिंह से रायवाला बाजार में अज्ञात बदमाशों द्वारा कुण्डल छीन ले गये थे। 13 जुलाई को को मदनपुरी कालोनी से रिसिम पत्नी बिजेन्द्र सिंह  से चेन छीनने का प्रयास किया गया था। इसके अलावा भी अन्य कई महिलाओं से कुंडल, सोने की चेन और मोबाइल छीनने की घटनाएं शहर में लगातार हो रही थी। पुलिस परेशान थी कि इन बदमाशों पर कैसे काबू पाया जाए।

महिलाओं के साथ वारदातों को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी उपेंद्र अग्रवाल द्वारा पुलिस टीम को इन अपराधियों को पकड़ने के निर्देश दिए गए थे। अपराधियों को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया और वारदात के वक्त आसपास लगे सीसी टीवी कैमरों से फुटेज निकवा कर पुलिस ने अपराधियों की तलाष शुरू की तो पुलिस को सफलता हाथ लगती चली गई। शुक्रवार को एसपी सिटी प्रबल प्रताप सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि उक्त घटनाओ को अंजाम देने वाला शातिर लुटेरा दानिश पुत्र जमीर अहमद निवासी नूर बस्ती बडी मस्जिद के पास थाना कोतवाली नगर, सहारनपुर को इन घटनाओ में लूटे गये तीन कुण्डल, एक मोबाइल फोन तथा इन घटनाओं में अंजाम देने में प्रयोग की गयी गई एक मोटर साइकिल हीरो होण्डा सहित गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई है। गिरफ्तार अभियुक्त ने अपनी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तीन शर्ट व एक एक्टिवा अपने घर से बरामद कराया है। आरोपी ने पुलिस को बताया कि हर वारदात को अंजाम देने के लिए वह अलग अलग रंगों की टी शर्ट को पहनता था तथा अलग अलग वाहनों का प्रयोग करता था।

The post पुलिस वालों के काम आया CID देखना, टीवी में दिखाए पैंतरे अपना कर पकड़ा लुटेरा गैंग appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack