पाकिस्तान: इमरान की राह नहीं आसान, PML-N – पीपीपी का गठबंधन देगा चुनौती

National

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में इमारन को घेरने की पूरी तैयारी हो रही है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) इमरान को रोकने के लिए गठबंधन का ऐलान किया है। पाकिस्तान नेशनल असेंबली में 342 सीटें है। स्पष्ट बहुमत के लिए 172 सीटों की जरूरत है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) 64 , पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के पास मौजूदा समय में 43 सीटें है। विपक्षी गठबंधन में पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N), पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) , मुताहिदा शामिल हैं।

यह भी पढ़ें …..Yogesh Mishra Special- इमरान का पाकिस्तान

दूसरी तरफ के पीटीआई नेतृत्व में मजलिस-ए-अमल (एमएमए) और निर्दलीय हैं। पीटीआई का दावा 170 सांसदों के समर्थन का है। इमरान खान को नेशनल असेंबली के कुल सदस्यों के कम से कम 51 प्रतिशत वोटों की जरूरत है।

जहां इमरान खान इस बात से आश्वस्त दिख रहें है कि वह आसानी से अपना बहुमत सिद्ध कर ले जाएंगे वहीं विपक्षी उन्हें घेरने की पूरी तैयारी में दिख रहें है।

बहुमत साबित करने के लिए इमरान की पार्टी (पीटीआई) के पास अभी एक हफ्ते का समय बाकी है। 111 अगस्त को इमरान खान पीएम पद की शपथ लेंगे और 13 या 14 अगस्त को संसद का पहला सत्र बुलाया जा सकता है। 25 जुलाई को हुए चुनावों में 116 सीटें जीतकर सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है।

The post पाकिस्तान: इमरान की राह नहीं आसान, PML-N – पीपीपी का गठबंधन देगा चुनौती appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack