शुक्र के इस गोचर से कुछ राशियों को मिलेगा अप्रत्याशित लाभ, जानिए इसमें है आपका नाम

National

जयपुर: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि में शुक्र का गोचर होने वाला है। शुक्र को ज्योतिष शास्त्र में धन लाभ देने वाला माना गया है। शुक्र ग्रह सौंदर्य और विलासिता का कारक भी होता है। जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र शुभ दशा में स्थित है, उसे धन-धान्य की कमी कभी भी नहीं होती है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार शुक्र ग्रह 1 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 41 मिनट पर कन्या राशि में गोचर करने वाला है।शुक्र इस स्थिति में 1 सितंबर 2018 रात्रि 11 बजकर 46 मिनट कर इसी राशि में रहेगा। इस गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं जिनके जातकों को ये गोचर बहुत लाभ देगा।

मेष शुक्र आपकी राशि के छठे भाव में गोचर कर रहा है। इस गोचर के बाद आपको क्षेत्रों में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि आपके विरोधी इस दौरान सक्रिय हो जाएंगे, नए विरोधी भी पनप सकते हैं जो कि आपका नुकसान करने का मौका तलाशेंगे। प्रत्येक काम में रुकावट आने के योग बन रहे हैं। बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बिगड़ सकता है जिसकी वजह से आप दोनों के रिश्तों में तनाव आ सकता है। यात्रा के लिए शुभ संकेत नहीं है।
वृष शुक्र आपकी राशि के 5 वें भाव में गोचर कर रहा है। इस गोचर के प्रभाव से आपको बच्चों का प्रेम और सम्मान प्राप्त होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। धनलाभ के योग बन रहे हैं या फिर लॉटरी लगने की भी संभावना है। आप अपनी जीवनशैली में बदलाव करेंगे जिससे समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी तलाशने वाले लोगों को नई नौकरी मिलने के योग हैं। संतान प्राप्ति के योग बन रेह हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

मिथुन आपकी राशि में शुक्र चतुर्थ भाव में गोचर करेगा। इस गोचर का आप पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। लंबे समय से आप जिस इच्छा के पूरे होने का इंतजार कर रहे हैं वो इस दौरान पूरी हो सकती है। आपको आर्थिक योग के योग हैं। भौतिक सुख सुविधाओं का पूरा आनंद मिलेगा। घर परिवार में सुख शांति का वातावरण बना रहेगा। स्वास्थ की दृष्टि से भी आपको ये गोचर आपको फायदा देगा।

कर्क इस राशि के तृतीय भाव में शुक्र प्रवेश करेगा। इस दौरान आपकी किस्मत का सितारा बुलंद होगा। आप जिस चीज पर हाथ रखेंगे वो आपको मिलेगी। निजी जीवन में आपके दोस्त बढ़ेंगे जिनसे आपको मदद मिलेगी। शत्रुओं पर आपका दबदबा बनेगा। आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों की मदद मिलेगी। सरकार द्वारा लाभ मिलने के योग हैं।

सिंह शुक्र आपकी राशि के दूसरे भाव में प्रवेश करेगा। इस दौरान आपको कई जगहों से लाभ प्राप्त होगा। स्वास्थ की नजर से भी ये गोचर लाभदायी होगा। गोचर के दौरान आप कपड़े, आभूषण और इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं। प्रेम के मामले में ये समय शानदार रहेगा। छात्रों को सफलता मिलेगी। आपके अंदर ऐसा आकर्षण दिखाई देगा जिससे लोग आपकी तरफ खिंचे चले आएंगे। कला और संगीत की तरफ आप रुचि दिखाएंगे। दुश्मन आपसे भय खाएंगे।

कन्या शुक्र इसी राशि में गोचर कर रहा है यह आपके प्रथम भाव में रहेगा जिसकी वजह से आपके जीवन में धन का आगमन होगा। ऐसा कोई भी कार्य करने से बचें जिसकी वजह से आपके मान-सम्मान पर प्रभाव पड़े। यदि आप अविवाहित हैं तो शादी तय हो सकती है। विवाहितों को संतान प्राप्ति के योग हैं। व्यापार से जुड़े जातकों के व्यवसाय में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

तुला शुक्र आपकी राशि के 12 वें भाव में गोचर किया है। तुला राशि वाले जातकों के लिए गोचर मालामाल बना देगा। मित्रों से भी आपको लाभ मिलेगा। इस गोचर के प्रभाव से आप सुख सुविधाओं भरी जिंदगी गुजारेंगे। लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। विदेश जाने के योग भी बन रहे हैं। मन में अधिक वासनात्मक विचार आ सकते हैं। इन विचारों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें।

वृश्चिक शुक्र आपकी राशि से 11 वें भाव में गोचर कर रहा है। गोचर की अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आपके खान-पान और रहन-सहन में भी सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। प्रेम के मामलों में भी आपको सफलता मिलने की संभावना है। इसके अलावा आपके सामाजिक दायरे में भी वृद्धि की संभावना है। गोचर के दौरान दोस्तों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा और उनके साथ आप मौज-मस्ती भी कर सकते हैं।

धनु आपकी राशि में शुक्र 10 वें भाव में गोचर कर रहा है। शुक्र-गोचर की अवधि में स्वस्थ्य प्रभावित हो सकता है। पैसों की लेनदेन में सावधानी बरतें अन्यथा धन हानि हो सकती है। किसी समस्या के कारण मानसिक तनाव भी हो सकता है। इस तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। कार्यक्षेत्र में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। धैर्य से काम लें, आपा न खोएं। शत्रु बढ़ सकते हैं। इसलिए सावधान रहें। चतुराई से उनका सामना करें। महिलाओं का सम्मान करें। किसी मुद्दे पर सीनियर्स से विवाद हो सकता है। कोशिश करें कि वरिष्ठ कर्मियों से आपके रिश्ते अच्छे बने रहें।

मकर मकर राशि वालों के 9 वें भाव में शुक्र गोचर करेगा। इस गोचर के दौरान आपको विविध क्षेत्रों में लाभ मिलने के प्रबल योग हैं। कपड़े और आभूषण प्राप्ति के प्रबल योग हैं। नौकरी बदल सकते हैं या फिर उसी नौकरी में पद्दोन्नति की संभावना है। समाज में आपकी प्रसिद्दि बढ़ेगी। लंबी यात्रा लाभ देगी।

कुंभ शुक्र आपकी राशि के 8 वें भाव में प्रवेश करेगा। इस गोचर के दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धन संचित कर सकेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। अपने वासनात्मक विचारों पर नियंत्रण रखें। छात्रों को इस गोचर का फायदा मिलेगा।

मीन राशि के जातकों को शुक्र  सप्तम भाव में गोचर कर रहा है। शुक्र के इस गगोचर से आपको मान-सम्मान की हानि हो सकती है। नौकरीपेशे वाले जातकों को सफलता मिलने में समस्या आ सकती है। इस गोचर की अवधि में आपके मान-सम्मान पर आघात आएगा। सेहत का खास ख्याल रखना होगा। धन हानि हो सकती है इसलिए सतर्क रहने की विशेष आवश्यकता है। गोचर की अवधि में पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें। यात्रा के योग बन रहे हैं।

The post शुक्र के इस गोचर से कुछ राशियों को मिलेगा अप्रत्याशित लाभ, जानिए इसमें है आपका नाम appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack