बॉलीवुड की इस फिल्म के निर्माण में लग गए 14 साल

Humer

रोचक डेस्क। बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय फिल्म मुगले आजम शायद ही किसी ने नहीं देखी हो। इस फिल्म को बॉलीवुड के मशहूर निर्माता के आसिफ ने बनाया था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की के आसिफ ने अपनी जिंदगी में सिर्फ दो ही फिल्मों का निर्माण किया। उनकी पहली फिल्म फूल थी और इस फिल्म के रिलीज होने ​के 15 साल बाद उनकी दूसरी फिल्म मुगले आजम बडे पर्दे पर रिलीज हूई। अपनी दूसरी फिल्म के लिए वह लोगों के बीच में काफी मशहूर हो गए थे। अपनी तीसरी फिल्म के​ निर्माण के दौरान उनका निधन हो गया।

फिल्म मुगले आजम को बनने में पुरे 14 साल का समय लगा। फिल्म मुगले आजम की शूटिंग तब शुरू हूई जब भारत पर ब्रिटिश सरकार राज कर रही थी। शायद फिल्म को लम्बा खिचनें में यह भी ए​क कारण हो सकता है। माना जाता है कि यह उस समय की सबसे महंगी फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म को बनाने में 2 करोड तक का खर्चा आया था।

आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्म का सबसे लोकप्रिय गाना जब प्यार किया तो डरना क्या 105 गानों को रिजेक्ट करने के बाद फाइनल किया गया ​था। इस गाने को लता मगेंशकर ने गया था। इस गाने को लता ने स्टूडियों के बाथरूम में रिकोर्ड किया था, ​क्योंकि स्टूडियों में उनको वो धून नहीं मिल रही थी जो उन्हें अपने गाने में चाहिए थीं ।

Source: Rochak khabare