खंडहर में तब्दील स्कूल की बिल्डिंग गिरी मकान पर – दो लोग जख्मी,परिवार सङक पर

International
शाहजहांपुर: बारिश के चलते यहां एक खंडहर में तब्दील स्कूल की बिल्डिंग गिर गई। बिल्डिंग पास के एक मकान पर गिरी जिससे मकान में रहने वाले एक ही परिवार के दो लोग जख्मी हो गए जबकि तीन लोग घायल हो गए। जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई क्योंकि पिछले पांच साल मकान मालिक जिला प्रशासन को कई बार जर्जर भवन की शिकायत कर चुका था। लेकिन उसकी शिकायत पर कोई ध्यान नही दिया गया। आज जब बिल्डिंग गिरी तो सूचना के बाद मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट पहुचे वह मकान पर ही अवैध कब्जा करके रहने का आरोप लगाने लगे। फिलहाल अब गरीब परिवार सङक पर आ गया है।
घटना चौक कोतवाली के मोहल्ला रंगमहला की है। यहां के रहने वाले राम औतार के घर के पास एक पुरानी स्कूल की बिल्डिंग थी। जो पिछले लंबे समय से जर्जर हालत मे पहुच चुकी थी। राम औतार के परिवार मे पांच लोग है जो उसी मकान मे रहते हे। राम औतार मेहनत मजदूरी करके अपना परिवार चलता है। बीती रात जर्जर स्कूल की बिल्डिंग बारिश होने के चलते राम औतार के मकान पर गिर गई। मकान मे सो रहे राम औतार उसकी बेटी पूजा मलबे दब गई। जिससे दोनों को चोट भी आई। जबकि बाकी तीन लोग समय रहते मकान के बाहर आ गए। जिससे वह बच गए। बिल्डिंग राम औतार के मकान पर गिरने से उसका मकान टूट गया और अब राम औतार सङक पर आ गया।
खंडहर में तब्दील स्कूल की बिल्डिंग गिरी मकान पर – दो लोग जख्मी,परिवार सङक पर
खास बात ये है कि राम औतार पिछले पांच साल से इस जर्जर स्कूल की बिल्डिंग की शिकायत जिला प्रशासन से कर चुका था। लेकिन इस ओर जिला प्रशासन ने कोई ध्यान नही दिया। उसका नतीजा आज राम औतार का परिवार सङक पर आ गया। वहीँ  सिटी मजिस्ट्रेट तो राम औतार के परिवार पर ही आरोप लगाने लगे कि परिवार अवैध कब्जा करके इस मकान पर रह रहा था। सवाल उठता है कि पिछले 80 साल से राम औतार का परिवार इस मकान पर रह रहा था तो फिर अभी तक जिला प्रशासन ने राम औतार से मकान खाली क्यों नहीं करवाया। फिलहाल इस वक्त परिवार सङक पर अपनी गृहस्थी लेकर बैठा हुआ है।
सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार का कहना है कि स्कूल की बिल्डिंग गिरी है जो पहले से कंडम घोषित की जा चुकी है। उनका कहना है कि परिवार पिछले लंबे समय से करके रह रहा था।

The post खंडहर में तब्दील स्कूल की बिल्डिंग गिरी मकान पर – दो लोग जख्मी,परिवार सङक पर appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack