देखिए सावन में सीएम की ‘शिव साधना’,  पैदल ही जाएंगे मंदिर

International

वाराणसी: सावन का पवित्र माह चल रहा है। हर कोई भगवान शिव की भक्ति में लीन है। ऐसे में गोरक्ष पीठाधीश्वर और सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ जब बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पहुंचे तो खुद को रोक नहीं सके। मुगलसराय में पार्टी की जनसभा के बाद योगी आदित्यनाथ कैथी स्थित मार्कण्डेय महादेव के मंदिर पहुंचे। वाराणसी से लगभग तीस किमी दूर गंगा के तट पर बने इस शिवमंदिर का अपना अलग महात्म्य है। योगी ने यहां पर लगभग आधे घंटे तक विधिवत पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद थे।

बाबा विश्वनाथ के दरबार में टेकेंगे मत्था

सीएम की शिवभक्ति यही खत्म नहीं होती है। सावन के दूसरे सोमवार पर योगी आदित्यनाथ द्वादश ज्योतिर्लिंगों में से एक बाबा विश्वनाथ के दरबार में भी मत्था टेकेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ सुबह चार बजे गंगा स्नान करेंगे। इसके बाद गंगा जल लेकर पैदल ही बाबा दरबार जाएंगे। योगी आदित्यनाथ के बाबा दरबार में जाने की खबर के बाद जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रुप में जुटा हुआ है। खासतौर से सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन की चिंता है। माना जा रहा है कि सावन के दूसरे सोमवार को लाखों की संख्या में कांवड़िए बाबा का दर्शन करेंगे। ऐसे में गंगा घाट से लेकर मंदिर तक भारी भीड़ रहेगी। लिहाजा सीएम की सुरक्षा जिला प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती की तरह है।

काशी के विकास कार्यों का लिया जायजा

वाराणसी पहुंचने पर सीएम योगी ने सबसे पहले वकीलों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीझा बैठक भी की। सीएम ने वाराणसी में जारी विकास कार्यों को जाना और अधिकारियों को निर्देश दिया।

The post देखिए सावन में सीएम की ‘शिव साधना’,  पैदल ही जाएंगे मंदिर appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack