करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में अर्थ इंफ्रस्ट्रक्चर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट गिरफ्तार

National

नोएडा: करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी के आरोपी अर्थ आइकॉनिक इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमित सतीजा को नोएडा क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। अमित सतीजा पर कोतवाली सेक्टर-20 सहित एनसीआर के कई शहरों में धोखाधड़ी के मुकदमें दर्ज हैं। नोएडा क्राइम ब्रांच की टीम ने ग्रेटर नोएडा में अंसल की जमीन पर निर्माण के नाम पर एक हजार से अधिक बायर्स से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तारी की है। इस मामले में कोतवाली सेक्टर-20 में मुकदमा पंजीकृत हैं। वहीं इस मामले में कंपनी के पांच डायरेक्टर पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं।

क्राइम ब्रांच की टीम कर रही पूछताछ

क्राइम ब्रांच की टीम आरोपी अमित सतीजा से पूछताछ कर रही है। इसके बाद सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। एसपी क्राइम अशोक कुमार ने बताया कि अंसल बिल्डर ने वर्ष 2013 में ग्रेटर नोएडा के टेक जोन 06 में अर्थ टाइटेनियम नाम से एक प्रोजेक्ट लॉंच किया था। यह परियोजना गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के पीछे था। अंसल की इस जमीन पर अर्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को निर्माण कार्य करना था। अर्थ इंफ्रास्ट्रक्चर की तरफ से इस पर कोई निर्माण कार्य नहीं किया गया। इस दौरान अर्थ इंफ्रा की तरफ से एक हजार से अधिक बायर्स से प्लैट देने के नाम पर करोड़ों रुपये वसूल लिए। इसके बाद अंसल व बायर्स की तरफ से अर्थ इंफ्रा के मालिकों व डायरेक्टर के खिलाफ वर्ष 2017 में कोतवाली सेक्टर-20 में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद पुलिस पांच डायरेक्टरों अतुल गुप्ता, अवधेश गोयल, रजनीश मित्तल, विकास गुप्ता व बुशरा असलम को गिरफ्तार कर चुकी है। बुशरा आलम फिलहाल जमानत पर है। इस मामले में वाइस प्रेसिडेंट अमित सतीजा फरार चल रहा था। अभी इस मामले का आरोपी अर्थ इंफ्रा का मैनेजर पुनीत आज्ञा फरार चल रहा है। पुनीत को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

The post करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में अर्थ इंफ्रस्ट्रक्चर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट गिरफ्तार appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack