शाहजहांपुर बालिका गृह में डीएम और एसपी ने की छापेमारी, मौके पर मिली ये खामियां

National

शाहजहांपुर: देवरिया के बालिका गृह मे बच्चियों द्वारा यौन शोषण का आरोप लगाने के बाद अब यूपी के शाहजहांपुर में डीएम और एसपी ने आज बालिका गृह पर छापेमारी की है। इस छापेमारी से बालिका गृह के अंदर हङकंप मच गया। डीएम और एसपी को बालिका गृह के अंदर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम नाकाफी मिले। जिसके बाद डीएम ने वहां पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ सीसीटीवी कैमरे लगवाने के निर्देश दिए है।

ये है पूरा मामला
बिहार में मुजफ्फरपुर के बालिका गृह कांड की तरह यूपी के देवरिया में भी नारी संरक्षण गृह में भी देह व्यापार का मामला सामने आया है। देवरिया जिले के निजी बालिका गृह से पुलिस ने देर रात में छापेमारी करके 24 बच्चियों व लड़कियों को छुड़ाया।जबकि बालिका गृह में रह रही 18 लड़कियों का पता नहीं चल सका है। इसमें पुलिस ने बालिका गृह के संचालिका गिरजा त्रिपाठी उनके पति मोहन तिवारी और बेटी को गिरफ्तार किया है। यह पूरा मामला ह्यूमन ट्रैफिकिंग से भी जुड़ा है। पुलिस ने देर रात दबिश देकर पूरे कांड का खुलासा किया।इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए आज शाहजहांपुर के डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी एस चिनप्पा ने भारी पुलिस बल के साथ रोजा थाना क्षेत्र मे स्थित बालिका गृह में छापेमारी की।

मौके पर मिली ये खामियां
शाहजहांपुर के डीएम अमृत त्रिपाठी और एसपी एस चिनप्पा को छापेमारी के दौरान मौके पर काफी खामियां मिली। बिल्डिंग की हालात खस्ताहाल थी। उसके अंदर 22 लडकियां पाई गई। वहां पर लडकियों की सुरक्षा के लिए न ता कोई पुलिस और न ही कोई गार्ड नियुक्त किया गया था। डीएम ने लड़कियों से बातचीत कर उनका हाल जानने की कोशिश की। जिसके बाद लड़कियों ने उन्हें अपनी समस्या के बारे में अवगत कराया। डीएम ने बालिका गृह में लड़कियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश जारी किया है।

सीसीटीवी कैमरे लगाने का आदेश
डीएम अमृत त्रिपाठी ने बताया कि वह आज बालिका गृह मे बच्चियों का हाल जानने के लिये गये थे। मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम नाकाफी पाए गये है। वहां पर लडकियों की सुरक्षा के लिए न तो सीसीटीवी कैमरे लगे है और न ही कोई पुलिस या गार्ड की तैनाती की गई है। इसलिए वहां पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के साथ सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के आदेश दिए है।

 

The post शाहजहांपुर बालिका गृह में डीएम और एसपी ने की छापेमारी, मौके पर मिली ये खामियां appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack