जम्मू में धरा गया आतंकी, स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली-NCR में हाई अलर्ट

National

नई दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिदायीन हमले की साजिश को अंजाम देने के मकसद से भारत पहुंचे लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को जम्मू के गांधी नगर क्षेत्र में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है। उसकी पहचान अरफान हुसैन वानी पुत्र गुलाम हुसैन वानी निवासी डंगर अवंतीपोरा के रूप में हुई है। पुलिस ने पकड़े गये आतंकी से पूछताछ शुरू कर दी है।

पुलिस के हत्थे ऐसे चढ़ा ये आतंकी
सूत्रों का कहना है कि वह रविवार दोपहर को पुलवामा जिले से जम्मू बस स्टैंड पहुंचा और वहां से गांधीनगर क्षेत्र में आ गया। आतंकी दिल्ली जाने वाली बस में सवार होने की फिराक में था कि सुरक्षा एजेंसियों को उसकी भनक लग गई और वह पकड़ा गया। उसके बैग से चीन में निर्मित आठ यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

आतंकी ने पूछताछ में दी ये अहम जानकारी
आतंकी से पूछताछ की जा रही है कि उसके कितने और साथी जम्मू में आए हैं। शुरूआती पूछताछ में पता चला है कि लश्कर ने आतंकी को स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू या दिल्ली में सीरियल ब्लॉस्ट करने के लिए भेजा था। उसे यह निर्देश पाकिस्तान और कश्मीर में बैठे आकाओं ने दिए थे। ऐसा भी माना जा रहा है कि पकड़ा गया आंतकी दिल्ली व जम्मू में पहले से डेरा डाले अपने साथियों को गोला बारूद सौंपने आ रहा था।

ये भी पढ़ें…कश्मीर के आतंकियो का मददगार शेख अली लखनऊ में अरेस्ट

दिल्ली में फिदायीन हमले की चेतावनी
दिल्ली में नौ दिन बाद आयोजित होने वाले 72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान आतंकी फिदायीन हमला करने की तैयारी में हैं। खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में 15 अगस्त के मौके पर आतंकियों द्वारा फिदायीन हमले की पुख्ता जानकारी दी है। इसके बाद से दिल्ली एनसीआर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आतंकी साजिश को नाकाम करने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गईं हैं। साथ ही स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए तैयार किए जा रहे लाल किले के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसके अलावा मेट्रो की सुरक्षा में लगी सीआइएसएफ को भी विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें…जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों को मिली उम्रकैद, 9 साल पहले चढ़े थे हत्थे

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे देश में हाई अलर्ट
एक तरफ देश में जगह-जगह स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों जोरों पर हैं, वहीं सुरक्षा एजेंसियां चिंतित हैं। उनकी चिंता की वजह है खुफिया एजेंसियों द्वारा जारी किया गया अलर्ट। खुफिया एजेंसियों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान दिल्ली में फिदायीन हमले की पुख्ता सूचना दी है। इसके बाद से देश भर में सुरक्षा एजेंसियों और सभी खुफिया एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।

 

The post जम्मू में धरा गया आतंकी, स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली-NCR में हाई अलर्ट appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack