दर्दनाक हादसा: बोरवेल का गढ्ढा बना काल, जहरीली गैस से दो मौतें, प्रशासन देगा 4-4 लाख मुआवजा

National

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर मे एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां बोरवेल के गढ्ढे मे गिरी बोरी को उठाने के लिए पहले मजदूर गढ्ढे मे पहुंचा। लेकिन जहरीली गैस निकलने के कारण मजदूर की गढ्ढे मे ही मौत हो गई। मजदूर को निकलने के लिए जब किसान गढ्ढे मे उतरा तो उसकी भी दर्दनाक मौत हो गई। तीसरा लेवर गढ्ढे मे उतरने के बजाए सीधे उसने परिवार को सूचना दी। मौके पर पहुचे किसान के परिवार ने दोनो को गढ्ढे से बाहर निकाला और अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने दोनो को मृत घोषित कर दीया। वही दर्दनाक हादसे के बाद परिवार मे कोहराम मचा हुआ है। फिलहाल सूचना के बाद मोके पर पहुची पुलिस ने दोनो शवो को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बोरवेल में गिरी बोरी निकालने कूदा था मजदूर

दरअसल घटना थाना सदर बाजार के शाहबाज नगर मोहलले की है। यहां के रहने वाले सिख किसान 40 वर्षीय गुरू प्रति सिंह अपने मजदूर धर्मवीर के साथ बोरवेल के गढ्ढे के पास गए थे। उनके साथ तीसरा लेवर जय चंद भी साथ में था। तभी बोरवेल के गढ्ढे मे एक बोरी गिर गई। जिसको उठाने के लिए किसान ने मजदूर धर्मवीर को 6 फिट गहरे गढ्ढे में भेजा लेकिन गढ्ढे मे जहरीली गैस निकलने के कारण मजदूर की गढ्ढे में मौत हो गई। काफी देर तक जब मजदूर गड्ढे से बाहर नही आया तो किसान गूरूपित ने आवाज दी। लेकिन कोई आवाज न आने पर जब किसान गढ्ढे मे उतरा तो जहरीली गैस से उसकी भी मोत हो गई। गढ्ढे मे दो लोगो की मौत के बाद तीसरा लेवर ने देखा तो उसने गढ्ढे मे उतरने के बजाए सीध उसने घर जाकर घटना की जानकारी दी। उसके परिवार के लोग वहां पहुच और उन्होंने दोनों को गढ्ढे से निकाला और उन्हें अस्पताल भेजा। लेकिन अस्पताल मे दोनों को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद दोनों के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

वही सीओ सिटी सुमित शुक्ला का कहना है कि सूचना मिली थी दो लोग बोरवेल के गढ्ढे मे उतरे थे। तभी जहरीली गैस से उनकी मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए के भेज दिया है।

The post दर्दनाक हादसा: बोरवेल का गढ्ढा बना काल, जहरीली गैस से दो मौतें, प्रशासन देगा 4-4 लाख मुआवजा appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack