उत्तराखंड: दो मंजिला मकान और इमारत की ऊपरी मंजिल ढही, लोगों में दहशत

National

देहरादून: उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम ले रहा है। राजधानी देहरादून और हरिद्वार में आज हुर्इ भारी बारिश से दो मंजिला मकान और इमारत की ऊपरी मंजिल ढही गई। गनीमत रही कि हादसे में कोर्इ हताहत नहीं हुआ है। हालांकि, मकान के अंदर रखा सारा सामान मलबे में ढेर हो गया है। इस घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है।

दो मंजिला मकान और इमारत की ऊपरी मंजिल ढही
हरिद्वार जिले के भगवानपुर के सिरचंदी गांव में 30 साल पुराना दो मंजिला मकान बारिश के चलते ढह गया। इस मकान में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हालांकि, मकान के अंदर रखा सारा सामान मलबे में ढेर हो गया है। मकान के मालिक अय्यूब ने बताया कि मकान के अंदर दो मोटरसाइकिल और घर का सभी सामान दब गया है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने मौके का मुआयना किया और नुकसान का आकलन कर हैं, जिसके बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।
उधर राजधानी देहरादून में भी भारी बारिश के चलते एक इमारत की ऊपरी मंजिल गिर गर्इ। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है। दरअसल, पुलिस को कंट्रोल रूम पर सूचना मिली की तहसील चौक के पास एक इमारत की ऊपरी मंजील गिर गई है। सूचना पर थाना कोतवाली नगर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया।

ये भी पढ़ें…उत्तराखंड़ : आपदाओं की आंच में पिछड़ता धर्म नगरी का विकास

गिरासु भवन की श्रेणी में रखा गया था ये मकान
आपको बता दें कि तहसील चौक पर स्थित एक इमारत, जिसमें पहले पंजाब एंव सिध बैंक का कार्यालय स्थित था, उसका ऊपरी तल तेज बारिश के कारण गिर गया। इस भवन को पूर्व में गिरासु भवन की श्रेणी में रखा गया था और इस संबंध में एक नोटिस इमारत पर चस्पा किया गया था। इमारत के गिरने से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

 

The post उत्तराखंड: दो मंजिला मकान और इमारत की ऊपरी मंजिल ढही, लोगों में दहशत appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack