संदिग्ध हालातों में हुई थी इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की मौत

Humer

रोचक डेस्क। बॉलीवुड सबसे खूबसूरत अदाकारा परवीन बॉबी को कौन नहीं जानता। एक समय पर बॉलीवुड में राज करने वाली ये एक्ट्रेस इस तरह से दुनिया को अलविदा कह देगी ये किसी न भी नहीं सोचा था। लोग उनकी खूबसूरती के कायल थे। उन्होंने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है​ जिसमें अमर अकबर एथोनी, दीवार,काला पत्थर, सुहाग जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल है।
आपको जानकर हैरानी होगी कि 80 — 90 के समय एक्ट्रेस को सूट सलवार ​में दिखाया जाता था लेकिन वहीं बॉबी छोटे कपडे पहनना और सिगरेट पीना पसंद करती थी। जब बॉबी अ​हदाबाद में रहकर अपनी पढाई पूरी कर रही थी उसी दौरान उनकी मुलाकात बीआर इशारा से हूई। बीआर इशारा ने जब बॉबी को पहली बार देखा तो वह एक छोटी स्कर्ट पहने हूई थी और उनके हाथ में सिगरेट था। उनके इस अदांज को देख कर बीआर इशारा उनसे काफी प्रभावित हूए और उनके सामने फिल्मों में अभिनय करने का प्रस्ताव रख दिया।

बीआर इशारा उस समय के सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माता थे। यही से बॉबी के फिल्मी करियर की शुरूआत हूई और उन्होंने चरित्र से बॉलीवुड में कदम रखा जो 1973 में बडे पर्दे पर आई थी।बॉबी ने कभी शादी नहीं की ,लेकिन उनका नाम कई फिल्म के एक्टर और निर्माता के साथ जोडा गया। अपने करियर के शीर्ष पर र​हकर बॉबी को ​जल्द ही निराशाओं ने चारों तरफ से घेर लिया। वह डिप्रेशन और मनोरोग का शिकार हो गई जिसके इलाज के लिए वह सब कुछ छोड कर विदेश चली गई।  लेकिन माना जाता है कि वह ​कभी सही से ठीक नहीं हो पाई। वह अपनी जिंदगी में काफी अकेली पड गई थी , इसके बाद धीरे धीरे उनका ​करियर खत्म होता चला गया और वह धीरे धीरे ड्रग्स और नशे की आदी होती चली गई।

2005 में मुम्बई के घर में संदिग्ध हालात में उनका शव बरामद किया गया। जानकारी के अनुसार काफी दिनों से घर में कोई हलचल न होने के कारण पडो​सीयों ने जाकर देख तो घर अंदर से बंद था और घर के बाहर दूध और अखबार पडे थे। जब पडोसीयों ने घर खोला तो इस बात का खुलासा ​हूआ कि परवीन बॉबी दुनिया को अ​लविदा कह चुकी है। बॉबी की मौत कैसे और किन हालातों में हूई यह हमेशा के लिए एक रहस्य बन कर रह गया। जिसका पता पुलिस भी कभी नहीं लगा सकी।

Source: Rochak khabare