यहां एक साल के लिए किराये में मिलती है बीवियां, दूर-दूर से लोग आते है खरीदने

Humer

रोचक डेस्क। दुनियाभर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कई कानून बने है लेकिन सच्चाई यही है कि देश में जिस्मफरोसी का धंधा जोरो से चल रहा है। भले ही हम महिलाओं के सम्मान को लेकर अपने आप को कितना भी बदल ले मगर सच्चाई यही है कि आज भी महिलाओं का शोषण हो रहा है। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर महिलाओं को इस शर्मसार धंधे में उतारा जाता है।

Image result for marriage hindu

आइए दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी सच्चाई बताने वाले है जिसे सुनकर आपके पैरो तलें जमीन खिसक जाएंगी। दरअसल, हमारे देश में एक जगह ऐसी है जहां एक साल के लिए औरतों को किराये पर किसी की पत्नी बनाया जाता है। वाकई आपको इस हैरान करने वाली बात पर विश्वास नहीं हो रहा होगा परन्तु यह बात सत्य है।

Image result for marriage hindu

मध्यप्रदेश भारत के बड़े राज्यों में शामिल है। मध्यप्रदेश की शिवपुरी नाम की एक जगह है जहां एक साल के लिए महिलाओं को किराये पर भेजा जाता है। इसे वहां धड़ीचा प्रथा के नाम से जाना जाता है। इसमें रोचक बात यह होती है कि यहां पर खूबसूरत महिलाओं की मंडी लगती है जो एक साल में एक बार लगती है। इस मंडी में महिलाओं को लाइन से खड़ा करवाया जाता है, जिस भी व्यक्ति को इन महिलाओं में से पसंद आती है उन्हें एक साल के लिए किराये पर खरीद लेते है। किराये में खरीदने वाला मर्द उस महिला को अपनी पत्नि मान लेता है। वहां के लोगों की माने तो कीमत 20 हजार से लेकर 1 लाख तक लगाई जाती है।

Image result for marriage hindu

कहा जाता है कि इस मंडी में महिलाओं को सालभर के लिए किराए पर किसी भी मर्द को पत्नि के रूप में सौप दिया जाता है। वैसे तो इस मंडी में औरतों की कीमत ज्यादा नहीं होती लेकिन अगर कोई व्यक्ति दोगुनी कीमत देता है तो उस आदमी को महिला ज्यादा समय के लिए सौप दी जाती है।

 

Source: Google

Source: Rochak khabare