सितंबर 2018 में लॉन्च होने वाले iPhone की स्क्रीन होगी बड़ी

Tech

एपल हमेशा अपने हार्डवेयर लॉन्च को लेकर सीक्रेट रखता है और उसका खुलासा हमेशा फोन लॉन्च के अंतिम मिनट में करता है. लेकिन अब ऐसा लग रहा है मानो ओएस को लेकर कुछ लीक्स सामने आए हैं. इस बार iOS12 बीटा वर्जन को लेकर ये कहा जा रहा है कि आईफोन X प्लस का स्क्रीन रेजॉल्यूशन थोड़ा बड़ा है. खबर की पुष्टि ब्राजील की एक न्यूज वेबसाइट iHelpBR ने की है.

Image result for सितंबर 2018 में लॉन्च होने वाले iPhone की स्क्रीन होगी बड़ी

वेबसाइट में इस बात का खुलासा किया गया है कि आनेवाले आईफोन X प्लस में 6.5 इंच का स्क्रीन होगा जिसका रेजॉल्यूशन 1242×2688 पिक्सल्स होगा. खुलासे में ये भी कहा गया है कि कैलेंडर, कॉंटैक्ट और मैसेज के लेआउट अब और बड़े होंगे. इसका मतलब ये हुआ कि आईफोन X प्लस आईपैड जैसा लैंडस्केप सपोर्ट करेगा. करंट आईफोन X मॉडल भी ये फीचर सपोर्ट करता है लेकिन बस कुछ लिमिटेड एप इंटरफेस के लिए ही.

एपल ने हालांकि इन सब चीजों को लेकर फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है. लेकिन पिछले वीडियो के अनुसार जिसे @shaimizrachi ने अपने यूटूब्यूब पर डाला था उसमें इसके बारे में कहा गया है.

आईफोन X प्लस में ये कहा जा रहा है कि फोन ट्रिपल कैमरे के साथ आ सकता है. जहां कुछ चीजें पहले की तरह ही दी जाएंगी जिसमें पोर्ट और स्पीकर शामिल है. रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि आईफोन X प्लस मॉडल में टच आईडी और फेसआइडी को हटाया जा सकता है.

Source: Purvanchal mEDIA