बिहार शेल्टर होम रेप केस: मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा, पति पर लटकी तलवार

International

पटना : मुजफ्फरपुर में सामने आए बालिका गृह रेप केस में विपक्ष के बढ़ते दबाव के बाद समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा भी जांच के घेरे में हैं।

इस्तीफा देने के बाद मंजू ने कहा, मेरे खिलाफ विपक्ष ने साजिश की। मुझे टारगेट किया गया, इसलिए मैंने इस्तीफा दिया। सीबीआई जांच पर पूरा भरोसा है, पति पर आरोप झूठे साबित होंगे।

इस्तीफा स्वीकार करने की अभी तक कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ये भी देखें :देवरिया में मुजफ्फरपुर जैसा शर्मसार कर देने वाला काण्ड, 24 लड़कियाँ छुड़ाई गईं

इससे पूर्व मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में यौनाचार के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर ने मुजफ्फरपुर अदालत परिसर में पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा था कि उसका मंत्री के पति से व्यावहारिक संबंध है।

माना जा रहा है कि ब्रजेश ठाकुर के इस बयान के बाद मंजू वर्मा पर इस्तीफे का दबाव और बढ़ गया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सोमवार को कहा था कि इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। मंजू वर्मा ने इस्तीफा देने के संबंध में कई मौकों पर कहा था कि जब वह दोषी ही नहीं हैं तो इस्तीफा क्यों दें?

‘सेवा संकल्प एवं विकास समिति’ द्वारा संचालित मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में 34 लड़कियों से दुष्कर्म की बात एक सोशल ऑडिट में सामने आई थी।

ये भी देखें :जब कलेजा कंपा देने वाली दुष्कर्म की घटनाओं से उबल उठा भारत

बिहार समाज कल्याण विभाग ने मुंबई के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (टीआईएसएस) की ओर से बिहार के सभी आश्रय गृहों का सर्वेक्षण करवाया था, जिसमें इस आश्रय गृह में यौन शोषण का मामला सामने आया था।

इस सोशल ऑडिट के आधार पर मुजफ्फरपुर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए संस्था के संरक्षक ब्रजेश ठाकुर समेत 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

 

The post बिहार शेल्टर होम रेप केस: मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा, पति पर लटकी तलवार appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack