मरने के 10 दिन बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जानिए हैरान करने वाली रोचक घटना के बारे में…

Humer

रोचक डेस्क। इस दुनिया में कई घटनाएं ऐसी होती है, जिनके बारे में जानकर लोगों को यकीन नहीं होता है। हाल ही में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने पूरी दुनिया को चौका डाला है। आइए दोस्तों आज हम आपको बताते है इसके बारे में विस्तार से

Image result for ताबूत महिला

साऊथ अफ्रीका की है यह घटना

यह घटना साऊथ अफ्रीका के मथियासी नामक गांव में घटित हुई है। यहां एक युवक ने अपनी गर्भवती पत्नि को अस्पताल में भर्ती करवाया था। अस्पताल में ही उसकी मौत हो गई थी। महिला की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने 10 दिन तक शव को अपने पास में ही रखा। 10 दिन के बाद अस्पताल की और से महिला के परिजनों को सौप दिया गया। महिला का शव एक ताबूत में था। जिसको घर वाले लोग अपने साथ ले गए। महिला के घर के लोगों ने जब ताबूत को खोला तो हैरान रह गए। महिला ने ताबूत में एक बच्चे को जन्म दिया था मगर ताबूत बंद होने की वजह से बच्चे को हवा नहीं मिल पाने से उसकी मौत हो चुकी थी। अब घर वालों का गम दुगना हो गया था। इसके बाद परिजनों ने मां तथा बच्चे दोनों को एक साथ दफना दिया। यह खबर सोशल मीडिया के जरिए तेजी से दुनियाभर में फैल गई। इस हैरान करने वाली घटना के बाद डाक्टरों ने अपनी और से कुछ तथ्य इस मामले में सामने रखे।

Image result for ताबूत महिला

इस घटना के बारे में डाक्टरों ने क्या कहा

इस हैरान करने वाली घटना के बारे में डाक्टर ने अपने अलग तथ्य रखे हैं। परिवार के लोगों का कहना है कि मृत महिला 9 माह की गर्भवती थी। अस्पताल में तय तापमान मिलने की वजह महिला का शरीर 10 दिन तक सुरक्षित रहा मगर शरीर के अंदर की चीजें खराबी होने के चलते। पेट में गैस बन गई और पेट फूलने लगा। इसी वजह से महिला के पेट का बच्चा बाहर आ गया होगा। इस बात का पता नहीं चल पाया की जब बच्चे ने जन्म लिया था तो वह जीवित था अथवा या नहीं। महिला की मौत के बाद बच्चे की जन्म की घटना खूब वायरल हो रही है।

 

Source: Google

Source: Rochak khabare