हरदोई: स्वाधार गृह की अधीक्षिका हुई गिरफ्तार, संस्था संचालक के लिए टीमें गठित

National

हरदोई: जिले के बेनीगंज स्वाधार गृह मामले में आखिर एसपी विपिन कुमार मिश्र द्वारा बनाई गयी टीम ने स्वाधार गृह की अधीक्षिका आरती को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि संस्था संचालक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

बेनीगंज कस्बा में थाने से करीब पांच सौ मीटर की दूरी पर महिला स्वाधार केन्द्र स्थित केन्द्र है। जो आयशा ग्रामोद्योग लोहानी पिहानी के माध्यम से संचालित है। इसके संचालक मोहम्मद रजी निवासी लोहानी थाना पिहानी के हैं।जहां पर आरती कानपुर के आनंद नगर निवासी अधीक्षका के रूप में काम कर रही है।

यहां पर सोमवार को अचानक सीएम के आदेश के बाद डीएम पुलकित खरें ने इस केन्द्र पर छापा मारा। जहां पर कागजों पर 21 महिलाएं होने की इंट्री पाई गई। लेकिन जब मौके पर जांच की गई थी तो वहां पर 19 महिलाओ के नाम फर्जी पाए गए थे। मौके पर दो ही महिलाएं मिली। जिनसे डीएम ने पूरे मामले में पूछताछ की।

यह भी पढ़ें: यूपी सरकार ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ समिट में उद्यमियों को 900 करोड़ का कर्ज बांटेगी

इसके दूसरे दिन मंगलवार को भी जिला प्रोबेशन अधिकारी सुनील कुमार संडीला तहसीलदार पंकज सक्सेना कानूनगों राम प्रकाश मिश्रा बेनीगंज कोतवाल केन्द्र पर पहुंच कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की वहीं जिल प्रोबेशन अधिकारी की तहरीर पर संचालक मोहम्मद रजी व अधीक्षका आरती के खिलाफ जालसाजी कूट रचित ढंग से धन हड़पने आदि के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पुलिस टीम ने स्वाधार गृह की अधीक्षिका आरती को गिरफ्तार कर लिया। हालाँकि संस्था संचालक अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।एसपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया की संस्था संचालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगायी गयी है और शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

क्या कहना है पुलिस का

एसपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया की संस्था संचालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगायी गयी है और शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पहले दिन डीएम के निरीक्षण में 19 महिलाओं के नाम फर्जी पाए गए थे। जबकि दो ही महिलाएं मौके पर मिली थी।

यह भी पढ़ें: देवरिया कांड: NGO का खेल, गड़बड़ी ही गड़बड़ी, “कृपा” से चल रही थी संस्था

इस पर डीएम ने कार्रवाई के आदेश दे दिए थे। जिस पर जिला प्रोबेशन अधिकारी की तहरीर पर स्वाधार गृह के संचालक व अधीक्षका के खिलाफ रिपार्ट दर्ज कर ली गई थी और मामले की जांच चल रही है।संडीला तहसीलदार पंकज सक्सेना ने भी पहुंचकर बयान दर्ज किये थे।

The post हरदोई: स्वाधार गृह की अधीक्षिका हुई गिरफ्तार, संस्था संचालक के लिए टीमें गठित appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack