खुशखबरी: यूपी के पुलिस, ग्राम्य विकास, स्वास्थ्य महकमे में 7 हजार भर्तियां

National

लखनऊ: यूपी के पुलिस, ग्राम्य विकास और स्वास्थ्य महकमे में आने वाले दो महीने में सात हजार पदों पर भर्तिया होंगी। इन पदों पर 145 खण्ड विकास अधिकारी, 685 पुलिस उपाधीक्षक, 2354 चिकित्सकों, 04 हजार नर्सेज सहित उपनिरीक्षकों और राजस्व कर्मियों की भर्ती होगी। इन भर्तियों के लिए लोक सेवा आयोग और उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

यह भी पढ़ें: देवरिया केस: सीबीआई जांच की मॉनिटरिंग करेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट

चीफ सेक्रेटरी अनूप चन्द्र पांडे ने आयोग के अफसरों के साथ बैठक कर आगामी दो महीने में इन रिक्त पदों पर चयन के निर्देश दिए हैं। कलेक्ट्रेट सहित राजस्व कार्यालयों में भी रिक्त आशुलिपिक और लिपिक संवर्ग के पदों पर नियुक्ति के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। ग्राम्य विकास महकमे की तरफ से बीते 2015 से 2017 तक भेजे गये अधियाचन के अनुसार लगभग 145 खण्ड विकास अधिकारियों का चयन आयोग द्वारा किया जाना है।

236 पुलिस उपाधीक्षकों के रिक्त पदों पर चयन की कार्यवाही और करीबन 449 रिक्त पुलिस उपाधीक्षकों के पद पर विभागीय प्रोन्नति की कार्यवाही लम्बित है। इसके अलावा 2354 डाक्टरों और करीबन चार हजार नर्सेज की भर्ती लम्बित है। सचिवालय के रिक्त समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों पर नियुक्ति भी लम्बित है।

The post खुशखबरी: यूपी के पुलिस, ग्राम्य विकास, स्वास्थ्य महकमे में 7 हजार भर्तियां appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack