ये संकेत बताते हैं आप होने वाले है मालामाल, बरसेगी लक्ष्मी की कृपा अपार

National

शास्त्रों में घर में लक्ष्मी आगमन के 5 संकेत के बारे में बताया गया है। मान्यता है कि ये खास संकेत घर में माता लक्ष्मी की उपस्थिति की भी पूर्व सूचना देते हैं। शास्त्र और पुराणों में वर्णन है कि यदि किसी पर धन की देवी की कृपा हो जाए तो उसके घर कभी धन और वैभव की कमी नहीं होती है। लेकिन वास्तविकता है कि मां लक्ष्मी का स्वभाव अति चंचल होता है।कहा जाता है कि लक्ष्मी देवी एक जगह टिककर नहीं रह पातीं। परंतु कुछ ऐसे संकेत हैं जो यह बताते हैं कि घर में लक्ष्मी यानि धन स्थिर रहेगा या नहीं।

*यदि आपको सुबह-सुबह कोई व्यक्ति अपने घर के बाहर झाड़ू लगाते हुए अक्सर दिखने लगा है तो समझिए जल्द अमीर बनने वाले हैं। झाड़ू और लक्ष्मी माता का सीधा संबंध है। झाड़ू हमारे घर को साफ करती है और ऐसे घर में हमेशा लक्ष्मी माता का निवास माना जाता है।
*शंख की आवाज ,सुबह उठने के बाद सबसे पहले शंख की आवाज सुनाई देना भी लक्ष्मी के आगमन का संकेत है। यदि आपके साथ ऐसा होता है तो समझिए जल्द ही आपके भाग्य खुलने वाले हैं।
*गन्ने का दिखना, यदि अचानक सुबह अपने आसपास गन्ना दिखाई दे रहा है तो ये साफ संकेत है कि आपके दिन पलटने वाले हैं। गन्ने का रस सिद्धि विनायक पर अपर्ण करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन की बारिश करती हैं ऐसे में गन्ना दिखना बहुत शुभ माना जाता है।

*लक्ष्मी जी का वाहन उल्लू का दिखना,उल्लू माता लक्ष्मी का वाहन है। यदि आपको बराबर आसपास उल्लू दिखें तो समझिए मां लक्ष्मी आपसे प्रभावित हैं। ऐसे में आपके ऊपर जल्द ही मां लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है। जहां-जहां उल्लू होता है वहां मां लक्ष्मी जरूर जाती हैं। यदि आपके साथ ऐसा हो रहा है तो मां लक्ष्मी का जाप शुरु कर दीजिए और कोई भी ऐसा काम न करिए, जिससे मां लक्ष्मी आपसे नाराज होकर वापस लौट जाएं।
*हरियाली को मां लक्ष्मी के आगमन की पूर्व सूचना मानी जाती है। यदि आसपास शुद्ध हरियाली का विस्तार हो गया है तो यह शुभ संकेत है। माना जाता है कि हरियाली में लक्ष्मी का वास करती हैं।

The post ये संकेत बताते हैं आप होने वाले है मालामाल, बरसेगी लक्ष्मी की कृपा अपार appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack