22 साल की इस लड़की ने जीते 4 गोल्ड मेडल, अब गूगल ने दिया 1.2 करोड़ का पैकेज

National

हैदराबाद: स्नेहा रेड्डी को गूगल ने 1.2 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है। उसने आईआईटी हैदराबाद से बीटेक की पढ़ाई की है। आईआईटी हैदराबाद के इतिहास में अब तक का यह किसी स्टूडेंट को मिला सर्वाधिक पैकेज है। 2008 में स्थापना के समय से आईआईटी हैदराबाद में इस साल मई तक सर्वाधिक पैकेज 40 लाख रुपये का था और औसत पैकेज 11.5 लाख रुपये थे। स्नेहा को कंप्यूटर साइंस में उत्कृष्ट प्रदर्शन’ के लिए भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों से 4 गोल्ड मेडल भी मिल चुका है। अब उसे गूगल ने इंटेलिजेंस प्रॉजेक्ट के लिए चुना है।

ऐसे बीता था बचपन
स्नेहा रेड्डी 22 साल की है। वह हैदराबाद के वारंगल इलाके की रहने वाली है। उसके पिता का नाम सुधाकर है। वह हैदराबाद की एक साफ्टवेयर कम्पनी में जॉब करते है। स्नेहा का बचपन काफी अच्छे से बीता था। उसने शुरूआती पढ़ाई वारंगल से करने के बाद आईआईटी हैदराबाद में बीटेक करने के लिए अप्लाई किया। उसका सेलेक्शन हो गया।

 

ये भी पढ़ें…DTU के इस स्टूडेंट को UBER से मिला 71 लाख रूपए के सालाना पैकेज का जॉब ऑफर

ऐसे मिला इतना बड़ा ऑफर
स्नेहा को इतना बड़ा पैकेज देने से पहले गूगल ने चार राउंड की सेलेक्शन प्रक्रिया रखी थी। आखिरी राउंड के लिए उसे अमेरिका बुलाया गया था, मगर वहां नहीं जाने की वजह से गूगल ने ऑनलाइन इंटरव्यू के जरिए ही उसे सेलेक्ट किया। साथ ही उसे 1.2 करोड़ का पैकेज भी दिया। हैरानी की बात है कि उसके बैच के टॉपर इब्राहिम दलाल को 35 लाख का सालाना पैकेज मिला है। जबकि स्नेहा ने अपने बैच के टॉपर को पैकेज के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है।

बेटी के सफलता पर परिवार में ख़ुशी
स्नेहा रेड्डी को गूगल की तरफ से 1.2 करोड़ रुपये की जॉब ऑफर किये जाने पर परिवार में ख़ुशी का माहौल है। स्नेहा के घरवाले अपने बेटी की इस सफलता पर बेहद ही खुश है। वे चाहते है कि उनकी बेटी विदेश में काम करते हुए अपने देश का नाम रोशन करे।

 

 

 

 

 

The post 22 साल की इस लड़की ने जीते 4 गोल्ड मेडल, अब गूगल ने दिया 1.2 करोड़ का पैकेज appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack