मानसून सत्र का आखिरी दिन आज, संशोधित ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में होगा पेश

International

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र का आज 17वां और आखिरी दिन है। राज्यसभा में आज ट्रिपल तलाक बिल हो सकता है। बता दें, तीन तलाक बिल लोकसभा में पहले ही पारित हो चुका है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि संसद में केंद्र की मोदी सरकार आज इस बिल को संसद में पेश कर सकती है।

(function ($) {
var bsaProContainer = $(‘.bsaProContainer-2’);
var number_show_ads = “0”;
var number_hide_ads = “0”;
if ( number_show_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeIn(); }, number_show_ads * 1000);
}
if ( number_hide_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeOut(); }, number_hide_ads * 1000);
}
})(jQuery);

ट्रिपल तलाक बिल में गुरुवार को मोदी कैबिनेट ने किया संशोधन

गुरुवार को इस बिल में संशोधन करने के बाद मोदी कैबिनेट शुक्रवार (10 अगस्त) को संशोधित बिल पेश करेगी। दरअसल, कांग्रेस ने इससे पहले तीन तलाक बिल में काफी कमियां बताई थीं, जिसके बाद इसमें संशोधित किया गया है।

वहीं, जीएसटी कानून में संशोधन के लिए लोकसभा ने गुरुवार को चार विधेयक पारित कर दिया, जिसमें अन्य चीजों के अलावा रिटर्न प्रक्रिया के सरल बनाने और निपटारा योजना का चयन करने के लिए कारोबार की ऊपरी सीमा को 1 करोड़ से बढ़ाकर 1.5 करोड़ रुपये करने का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ें: राहुल ने मोदी सरकार को बताया दलित विरोधी, बीजेपी ने किया पलटवार

वहीं, गुरुवार को राजग उम्मीदवार हरिवंश राज्यसभा के उपसभापति चुने गए। विपक्ष में फूट का फायदा उठाकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह ने गुरुवार को राज्यसभा के उपसभापति पद के लिए चुनाव में विपक्ष के उम्मीदवार बीके हरिप्रसाद को आसानी से हरा राहुल ने मोदी सरकार को बताया दलित विरोधी, बीजेपी ने किया पलटवारदिया।

अनुभवी पत्रकार और जनता दल युनाइटेड (जद-यू) के सदस्य हरिवंश को 125 जबकि हरिप्रसाद को 105 वोट मिले। राज्यसभा में सभापति को छोड़कर वर्तमान में 244 सदस्य हैं, लेकिन सदन में केवल 230 सदस्य ही उपस्थित थे। आम आदमी पार्टी (आप) और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सदस्य मतदान के दौरान मौजूद नहीं थे।

The post मानसून सत्र का आखिरी दिन आज, संशोधित ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में होगा पेश appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack