राम मंदिर मॉडल की कांवड़ शहर में भारी संख्या में स्वागत करने पहुंच गए लोग

National
राम मंदिर मॉडल की कांवड़ बृहस्पतिवार को शहर में टैंक चौराहा पहुंचते ही भारी संख्या में लोग स्वागत करने के लिए पहुंच गए। इस बीच विहिप कार्यकर्ता कांवड़ को सोतीगंज से निकालने पर अड़ गए। एसपी सिटी फोर्स लेकर पहुंचे तो विहिप कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। एसपी सिटी ने किसी तरह कार्यकर्ताओं को शांत किया। बाद में भारी सुरक्षा में कांवड़ बाबा औघड़नाथ मंदिर के मुख्य द्वार पर पहुंची।
Image result for राम मंदिर मॉडल की कांवड़

राम मंदिर मॉडल की इस कांवड़ का नेतृत्व बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 20 फीट लंबी, 18 फीट ऊंची और आठ फीट चौड़ी यह कांवड़ अयोध्या में प्रस्तावित भव्य राम मंदिर के स्वरूप जैसी है। हरिद्वार से मेरठ तक कांवड़ का जगह-जगह स्वागत किया गया। इस बीच विहिप और बजरंग दल के सदस्यों ने कांवड़ सोतीगंज से निकालने की तैयारी की तो सूचना पर एसपी सिटी रणविजय सिंह, एएसपी सतपाल सिंह, इंस्पेक्टर लालकुर्ती रघुराज सिंह, इंस्पेक्टर सिविल लाइन नीरज मलिक, इंस्पेक्टर सदर बाजार प्रशांत कपिल भी पहुंच गए।
दरअसल पुरकाजी में कांवड़ लाने के दौरान एक धार्मिक स्थल पर झंडे लगाने से उपजे तनाव के मद्देनजर पुलिस अफसर किसी तरह का जोखिम लेने के मूड में नहीं थे। एसपी सिटी के समझाने पर कांवड़ को माल रोड से कैंट के बाजारों से होते हुए हनुमान चौक पर लाया गया। यहां सैकड़ों व्यापारी कांवड़ का स्वागत करने पहुंच गए। हनुमान चौक पर सदर बाजार व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील दुआ उर्फ विक्की और पदाधिकारियों ने स्वागत किया। बाद में एसपी सिटी भव्य कांवड़ को फोर्स के साथ औघड़नाथ मंदिर लेकर पहुंचे।

Source: Purvanchal media