UP के बस्ती में गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, 4 जख्मी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

National

बस्ती: बस्ती जिले में आज सुबह निर्माणाधीन फ़्लाईओवर गिर गया। जिसमें चार मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये। जबकि दो लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। फ्लाईओवर का 60 फीसदी कार्य पूरा हो चुका था। मौके पर राहत और बचाव अभियान जारी है।

ये है पूरा मामला
बस्ती जिले के फुटहिया इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर अचानक गिर गया। जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं फ्लाईओवर के मलबे में दबने से एक मजदूर बुरी तरह से घायल हो गया है। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी राहत और बचाव कार्य में जुट गए है।

बता दें कि बीते कुछ महीनों से इस ब्रिज पर लगातार काम चल रहा था। फ्लाईओवर का निर्माण कार्य एनएचआई करोड़ों की लागत से करा रहा है। फ्लाईओवर का 60 फीसदी काम पूरा हो गया था। लेकिन आज अचानक सुबह फ्लाइओवर का लिंटल गिर गया।

बताया जा रहा है कि फ्लाईओवर के किनारे लोहे का क्लैंप लगाकर शटरिंग पर कंक्रीट की ढलाई का काम चल रहा था। इसी दौरान फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया। घटना के बाद यातायात ठप हो गया है। इस दुर्घटना में 4 लोग घायल हो गये जिनमें एक बेहद गम्भीर है, वहीं 2 व्यक्तियों के मलबे में दबे होने की अंशका जताई जा रही है। प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। रेस्क्यू का काम जारी है।

ये भी पढ़ें…वाराणसी पुल हादसा : योगी सरकार का सख्त ऐक्शन, 7 इंजिनियर गिरफ्तार

पहले भी सामने आ चुकी है ऐसी घटनाएं
वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन के पास 15 मई 2018 को एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा ढह जाने से मलबे में दबकर कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी थी। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल गये थे।उत्तर प्रदेश पुल निर्माण निगम इस 2261 मीटर लंबे फ्लाईओवर का निर्माण 129 करोड़ की लागत से कर रहा था। फ्लाईओवर का जो हिस्सा गिरा था। उसे तीन महीने पहले ही बनाया गया था। इस मामले में प्रदेश सरकार ने जांच के आदेश देते हुए 7 इंजीनियर्स के खिलाफ कार्रवाई भी की थी।

 

 

 

 

 

The post UP के बस्ती में गिरा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, 4 जख्मी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack